बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री ऐसी चमचमाती दुनिया दिखाई देती है कि ऑनस्क्रीन में देख हम हर चीज को सच मान लेते हैं, लेकिन ये भूल जाते हैं कि इन एक्टर्स या एक्ट्रेसस को कामयाब होने के पीछे कितनी मशक्क्त करनी पड़ सकती है. ऐसे में आज हम ऐसी एक्ट्रेसेस के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें सुन आप भी हैरानी में पड़ जाएंगें कि सफलता के ऊंचाइयों को हासिल करने से पहले इन्होनें अपनी रोजी रोटी के लिए और स्ट्रगल पीरियड में बी ग्रेड मूवीज तक में काम किया है.

ये नाम वाकई हैरान कर देने वाले हैं लेकिन साथ ही साथ मोटिवेट भी करते हैं कि कैसे इन्होनें हार नहीं मानी और अंत में वो मुकाम हासिल करके दिखाया. जहाँ ये पहुंचना चाहती थीं और आज बच्चा-बच्चा भी इन्हें जानता है.

दिशा वाकनी (Disha Vakani) जिन्हें आज दया भाभी के नाम से भी जाना जाता है

दयाबेन जिन्होनें “तारक मेहता का उल्टा चस्मा”से फेम हासिल किया और आज इन्हें पूरा भारत जानता है. इन्होनें अपने किरदार को इतनी बखूबी से निभाया कि जमकर इनकी प्रशंषा की जाती है. लेकिन क्या आपको पता है कि शुरूआती समय ऐसा भी था जब इन्होनें बी ग्रेड मूवीज में भी काम किया है और इनकी बोल्ड और हॉट तस्वीरें सोशल मीडिया में अक्सर वायरल भी होती रहती हैं.

disha vakani jpg

ग़दर मूवी की सुपरस्टार अमीषा पटेल (Amisha Patel)

बॉलीवुड की वन ऑफ़ द मोस्ट टैलेंटेड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस अमीषा पटेल जिन्हें आज भी इनके फैन्स ग़दर मूवी से जानते हैं. लेकिन एक्ट्रेस के बारे में ये बहुत कम लोगों को पता है कि एक समय ऐसा था जब एक्ट्रेस को बी ग्रेड की मूवीज तक में काम करना पड़ गया था. उस वक्त एक्ट्रेस काफी ज्यादा मजबूर थीं.

amisha patel jpg

टीवी इंडस्टी की फेवरेट बहुत प्रेरणा उर्फ़ श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)

टीवी इंडस्ट्री की ऑनस्क्रीन फेवरेट बहु श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) आज एक ऐसा नाम बन चुकी हैं, जिन्हें हर कोई जानता है. लेकिन शायद ही इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ होंगें कि एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेसेस को अपने सरवाइवल के लिए बी ग्रेड मूवीज तक में काम करना पड़ गया था. पैसों की कमी और आर्थिक समस्यायों के चलते इन्होनें ये कदम उठाया था.

shweta jpg

अपनी हंसी के लिए मशहूर अर्चना पूरण सिंह (Archana Puran SIngh)

द कपिल शर्मा शो ( The Kapil Sharma Show) में अर्चना पूरण सिंह बीते काफी समय से जज बनीं ही हैं. वहीं, इनकी हसीं को भी दर्शकों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है. आज इन्हें पूरा देश जनता है. वहीं, ये बॉलीवुड इंडस्ट्री में एज एन एक्ट्रेस के तौर पर भी काम कर चुकी हैं. लेकिन इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ हैं कि इन्होनें स्टार्टिंग के पीरियड में काफी सारे रजेक्शन्स का सामना किया था. ऐसे में इन्होनें अपनी रोजी रोटी के लिए बी ग्रेड मूवीज में भी काम करना पड़ गया था.

archana puran singh jpg

ड्रामा क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant)

rakhi sawant 1 jpg

राखी सावंत एक ऐसी एक्ट्रेसेस रहीं हैं जिन्होनें शुरुआत के समय में इंडस्ट्री के भीतर घुसने के लिए बहुत ज्यादा स्ट्रगल किया था. एक्ट्रेस बिग बॉस में भी नजर आ चुकी हैं. जहाँ इनकी क्लिप्स आज भी वायरल होती रहती है. लेकिन शुरुआत में राखी ने बी ग्रेड मूवीज में काम किया हुआ है.