IPL 2025 Auction: अब कुछ महीने बार इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सेशन के लिए ऑक्शन होना है, जिसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों ने अभी से प्लानिंग करनी शुरू कर दी है. अगले आईपीएल सीजन से पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी कोई चौंकाने वाला फैसला ले सकती है. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली कुछ टीम के मालिकों ने अभई बीसीसीआई के साथ बैठक में हिस्सा लिया था.

हालांकि, यह बैठक वर्चुअली हुई थी, जिसमें कुछ बड़ी चीजें निकलर आई हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस से जुड़ी एक खबर ऐसी सामने आई है जो हर किसी को हैरान करने के लिए काफी है. यह खबर फैंस के लिए झटका भी हो सकती है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या खबर है. दरअसल. मुंबई इंडियंस अपनी नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज करने पर विचार कर रही है.

अगर ऐसा हुआ तो फिर टीम का कप्तान किसे बनाया जाएगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. हार्दिक पांड्या को रिलीज किया जाएगा या नहीं, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है.

hardik pandya news

Read More: अगर चाहिए आपको भी अपनी फॅमिली के लिए 8 सीटर बजट फ्रैंडली कार, तो ये टॉप 5 कार होगी आपके लिए सबसे बेस्ट

Read More: बांग्लादेश में बेकाबू हिंसा के बीच सरकार का बड़ा फैसला, यूट्यूब और व्हाट्सऐप सहित सोशल मीडिया पर पाबंदी

कितने खिलाड़ी रिटेन कर सकेंगी फ्रेंचाइजी

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईफीएल के नियमों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुए तो केवल चार ही खिलाड़ी रिटेन करने पड़ेंगे. इस साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में मेगा ऑक्शन होना तय माना जा रहा है. यह खिलाड़ियों की मंडी भी होती है, जहां बोली लगाकर नीलामी की जाती है. कुछ रिपोर्ट की मानें तो इस बर रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है.

वैसे अभी तक बीसीसीआई या आईपीएल ने इसे लेकर कुछ नहीं बोला है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह की बातें चल रही हैं. दावा किया जा रहा है कि इस बार खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती हैं. अगर मुंबई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन क्या तो फिर पांड्या का नाम मुश्किल शामिल रहेगा. यह फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा.

hardik pandya update

जानिए किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती मुंबई

आईपीएल ऑक्शन से पहले आईपीएल टीमों को चार-चार खिलाड़ी रिटेन करने होंगे. अब सवाल उठ रहा है कि मुंबई इंडियंस ऐसे में किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. कुछ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिटेन करने का मन बना रही है. इस कड़ी में दूसरा नाम सूर्यकुमार यादव तो तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं.

Read More: नई Swift Sport का फीचर्स लीक, इतनी धांसू होगी ये कार, जानें कब होगी लॉन्च

Read More: Nothing Phone 2a Plus comes with big display, powerful battery and amazing camera quality

चौथा नाम तिलक वर्मा को रिटेन करने पर विचार चल रहा है. अगर ऐसा हुआ तो फिर हार्दिक पांड्या की उम्मीदों के लिए झटका होगा. अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...