Punjab National Bank KYC Details Update. देश के बैंकिंग सेक्टर में भारतीय स्टेट बैंक के बाद सबसे पुरानी और सरकारी बैंक की लिस्ट में शुमार पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank ) है। जिससे बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक जरूरी अहम अपडेट की खबर दी है। अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो  केवाईसी अपडेट नहीं करते हैं। खाता बंद हो सकता है। बैंक ने हर हालत में केवाईसी अपडेट के लिए कहा है।

सबसे बड़ी बैंक की लिस्ट में पंजाब नेशनल के करोड़ों ग्राहकों के लिए हम खबर सामने आई है। जिससे बैंक ने कहा है कि ग्राहक 12 अगस्त तक केवाईसी डीटेल्स अपडेट कर सकते हैं।  बैंक ने मीडिया में दिए बयान में कहा है कि अगर ग्राहक केवाईसी डिटेल अपडेट करने में असमर्थ रहते हैं। तो बैंक खाता यहां पर सस्पेंड कर दिए जाएंगे।

Read More:-इतनी सी कीमत पे Infinix लॉन्च कर रहा है अपना पहला टैबलेट, 7000mAh बैटरी के साथ मिलेगा 11 इंच की डिस्प्ले

Read More:-स्कूटर लवर्स का दिल जीतने TVS जल्द लॉन्च करने वाली है, TVS NTorq Black Edition , जानिए खासियत

ग्राहकों के लिए ध्यान देने वाली बात है बैंक ने कहा है कि यह अल्टीमेटम उन कस्टमर्स के लिए है जिनके खाते 31 मार्च 2024 तक केवाईसी अपडेट होने थे। ग्राहक बर्किग दिन में ब्रांच में जाकर अपना यह जरुरी काम सपंन्न कर सकते हैं। जिसके लिए यहां पर बैंक के बताए हुए दस्तावेज मांगे गए है।

pnb 4 jpg

KYC अपडेट के लिए ये जरुरी दस्तावेज

अगर आप पीएनबी ग्राहक हैं,तो केवाईसी के काम में  आईडी प्रमाण, पता प्रमाण, हालिया फोटो, पैन, आय प्रमाण, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी अपडेट करके केवाईसी करना आवश्यक है।

जिससे ऐसे ग्राहक को बैंक ब्रांच जाने में असमर्थ तो परेशान न हो क्योंकि बैंक ने यह भी कहा है कि KYC 12 अगस्त 2024 तक पीएनबी वन ऐप/इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज (आईबीएस)/पंजीकृत ई-मेल/पोस्ट के माध्यम  जाकर किया जा सकता है।

Punjab National Bank KYC

Read More:-FD Interest Rate: 15 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर मिल रहा 9 फीसदी का ब्याज, जानें कितना मिलेगा रिटर्न?

Read More:-इतनी सी कीमत पे Infinix लॉन्च कर रहा है अपना पहला टैबलेट, 7000mAh बैटरी के साथ मिलेगा 11 इंच की डिस्प्ले

12 अगस्त तक करें KYC अपडेट

दरअसल आप को बतें दें कि देश में बैकों के लिए भारतीय रिजर्व बैंक जरुरी दिशानिर्देशों जारी करती है, जिससे हर हालत में सभी बैंकों को पालन करना होता है। जिससेए पंजाब नेशनल बैंक  ने अपने ग्राहकों से 12 अगस्त तक KYC अपडेट करने के लिए कहा है जिससे उनका कामकाज सुचारू रूप से सुनिश्चित हो सके, और लोगों कों कोई तरह की परेशानी ना आए, जिससे बैंकिंग सुविधा मिलती रहे।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...