Car Buying Tips: अगस्त के महीना शुरू हो गया है। जहाँ कई लोग नई कार को शोरूम पर जाके बुक करा रहे हैं। तो कई अपनी नई कार की डिलीवरी लेने जा रहा है। अगर आपको भी अपनी नई कार की डिलीवरी लेनी है। तो यह रिपोर्ट आपके लिए बहुत जरूरी है। आपको बता दें कि नई कार की डिलीवरी लेते समय लोग काफी उत्साहित रहते हैं और बिना कार को अच्छे से चेक किए ही उसकी डिलीवरी ले लेते हैं।

नई कार की डिलीवरी

लेकिन यह गलत है। कभी भी नई कार की डिलीवरी बिना उसे अच्छे से चेक किए नहीं लेना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से हो सकता है कि आपको काफी नुकसान हो जाए। अगर आप भी अपनी नई कार की डिलीवरी लेने जा रहे हैं। तो कुछ बातों का ध्यान रखकर आप अपने काफी पैसे बचा सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इसी से जुड़ी जरूरी जानकारी देंगे।

TVS लांच करने वाला है जल्द ही अपना नया जुपिटर स्कूटर, अपने धाकड़ फीचर्स से रुलाएगा होंडा एक्टिवा को

पीएनबी ग्राहक अपना बंद होने से बचाएं! बैंक ने बताया 12 अगस्त से पहले करें ये काम, जानिए

बॉडी की जांच है जरूरी

 

Car Body

डीलरशिप नई कार की डिलीवरी से पहले ग्राहक को कॉल करती है और बताती है कि आपकी नई कार तैयार है और आप इसे आके चेक कर सकते हैं। अक्सर देखा गया है कि लोग कार को चेक नहीं करते हैं। जिससे आगे चलकर उन्हें काफी नुकसान हो जाता है। ऐसे में कोई भी नई कार की डिलीवरी लेने से पहले उसके बॉडी की अच्छे से जांच करना जरूरी है। अगर नई कार में स्क्रैच है या डेंट नजर आ रहा है, तो उसकी डिलीवरी लेने से मना कर दें।

केबिन की करें जाँच

बाहर से कार को चेक करने के बाद उसके केबिन को चेक करें। यहाँ आप कार के मैट को देख सकते हैं कि वे सही तो हैं न। इसके अलावा कार की AC और लाइट्स की भी अच्छे से जाँच करना जरूरी है। क्योंकि डिलीवरी लेने के बाद इसे ठीक करवाने में आपके काफी पैसे लग जाएंगे।

धमाकेदार फीचर्स से लैस Ampere Nexus EV ओला को मजा चखाएगी, लड़किओं के लिए है बेस्ट

FD Interest Rate: 15 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर मिल रहा 9 फीसदी का ब्याज, जानें कितना मिलेगा रिटर्न?

इंजन को करें चेक

Car Engine

नई कार की डिलीवरी लेने से पहले उसके इंजन की जाँच जरूर कर लें। इसके लिए आप इंजन को स्टार्ट कर सकते हैं और उसके आवाज को सुन सकते हैं की यह नॉर्मल है कि नहीं। अगर आवाज में आपको कोई दिक्कत महसूस हो तो आप तुरंत डीलर से बात कर सकते हैं। नई कार को हाफ सेल्फ मारकर स्टार्ट करें और अगर ऐसा करने से कार स्टार्ट नहीं होती है तो उसकी डिलीवरी न लें

इन प्रमुख बातों का ध्यान रखकर आप नई कार की डिलीवरी लेते समय होने वाले नुकसान से बच सकते हैं। ऐसे में अच्छे से जाँच के बाद ही नई कार की डिलीवरी लें।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...