SL vs IND 2nd ODI Probable Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौर पर है, जहां सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज खेला जाना है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में विजय पताखा फहराने के बाद भारतीय टीम पहली बार श्रीलंका के दौर पर गई है, जहां सबसे छोटे प्रारूप की सीरीज तो जीत ली. अब तीन मैचों की वनेड सीरीज पर नजर है. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया था, जिसमें कोई नतीजा नहीं निकल सका. पहले मुकाबले में भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज और विकेटीपर श्रषभ पंत को जगह नहीं मिली थी.

अब सभी की नजरें अगले मैचों पर टिकी हैं. दूसरी तरफ भारत में कुछ ऐसे विकेटकीपर और बल्लेबाज भी हैं जो ऋषभ पंत का वनडे करियर खत्म कर सकते हैं. आप यह बात सुनकर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है. इसमें सबसे पहला नाम तो ईशान किशन का आता है. इनके अलावा केएल राहुल और संजू सैमसन भी बड़े दावेदार हैं. ऐसे में ऋषभ पंत के लिए यह तीनों खिलाड़ी किसी बड़े खतरे की तरह हैं.

Read More: लंबी अवधि में करना है निवेश, तो SBI FD Vs KVP में कहां हो रही मोटी कमाई, जानिए

Read More: Shivangi Joshi के ट्रेडिशनल लुक हो रहे हैं वायरल, फोटोज देख दीवाने हुए फैन्स!

ईशान-किशन भी दमदार खिलाड़ी

आपने ईशान किशन का नाम तो सुना ही होगा, जो बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ शानदार विकेटकीपिंग की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं. वह काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जिनकी अब जल्द ही वापसी हो सकती है. ईशान किशन घरेलू सीजन के लिए झारखंड की ओर से क्रिकेट मैच खेलने के लिए तैयार हो चुके हैं.

rishabh pant update

किशन के इस फैसले के पीछे की वजह टीम इंडिया में जल्द वापसी करना है. उन्होंने कुछ दिन पहले BCCI की घरेलू क्रिकेट खेलने की शर्त नहीं मानकर अपना राष्ट्रीय अनुबंध भी गंवा दिया था, जो किसी बड़े झटके की तरह था. युवा खिलाड़ी ईशान किशन को ऋषभ पंत से भी खूंखार खिलाड़ी माना जाता है. भारत के लिए उनहोंने अभी तक 27 वनडे में 42.41 की औसत से 933 रन बनाने का काम किया है.

केएल राहुल भी प्रबल दावेदार

केएल राहुल अपने सरल मिजाज और शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई बार जिताऊ पारी भी खेली हैं.केएल राहुल ने हमेशा ही वनडे प्रारूप में बतौर विकेटकीपर ही नहीं बल्लेबाजी के तौर पर भी शानदार प्रदर्शन किया है. उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही ऋषभ पंत की वापसी में एक बड़ा ब्रिज बना हुआ है.

rishabh pant
rishabh pant

rishabh pant 1 rishabh pant update 1

इसलिए माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की वापसी में केएल राहुल एक बड़ा कांटा बने हुए हैं. केएल राहुल ने 76 वनडे मैचों में 2851 रन बनाने का काम किया है. उनका एक मैच में उच्चतम स्कोर 112 रन है

संजू सैमसन भी कम नहीं

Read More: Shivangi Joshi के ट्रेडिशनल लुक हो रहे हैं वायरल, फोटोज देख दीवाने हुए फैन्स!

Read More: आइफोन 16 के लॉन्च होने की खबर आते ही iPhone 14 Plus के गिरे दाम, अभी करें तुरंत बुक!

अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों को चकरघिन्नी की तरह नचाने वाले संजू सैमसन भी ऋषभ पंत के करियर को खतरा बने हुए हैं. उन्होंने मिडिल ऑर्डर में आकर हमेशा अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित किया है. संजू सैमसन के पसा छक्कों की क्लीन हिटिंग करने की ऐसा काबिलियत है, जो बहुत ही कम देखने को मिलती है. संजू सैमसन ने 16 वनडे मैचों में 510 रन रन बनाने का काम किया है. वहीं टी-20 स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...