Cheapest Car Loan: भारतीय आम आदमी के लिए कार और घर दो ऐसे सपने हैं जिसके लिए वह लोन लेने के लिए भी तैयार रहता है और देश में सबसे ज्यादा लोन इन्हीं दो चीजों के लिए लिया जाता है।

इसलिए हमें पता होना चाहिए कि किस बैंक द्वारा आपको कम ब्याज दर पर लोन दिया जाता है। हालांकि ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी ही नहीं होती है। वह अपने नजदीकी बैंक में जाकर लोन अप्लाई कर देते हैं।

वह सोचते नहीं है कि उस पर कितनी ब्याज दर लगेगी। लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि किस बैंक द्वारा सस्ती कर लोन दी जा रही है तो यह आर्टिकल आपके लिए है। यहां हम आपको बताएंगे कि अगर आप एक कर खरीदने के लिए बैंक से वित्तीय सहायता ले रहे हैं तो किस बैंक द्वारा आपको काम इंटरेस्ट पर लोन मिलेगा।

Cars

हालांकि सस्ते दर्पण बैंक लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। जैसे कि आपका क्रेडिट स्कोर काफी अच्छा होना चाहिए। वहीं अगर आप समय पर ईएमआई नहीं दे पा रहे हैं तो बैंक द्वारा आपको लोन नहीं दिया जाएगा। अगर आप इन सभी नियम शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

Ind Vs SL 2nd Match: टीम भले ही हारी पर रोहित शर्मा ने ध्वस्त किया सचिन का यह रिकॉर्ड, बन गए नंबर वन

Jawa-Yezdi कर रही विस्तार, Royal Enfield की लगेगी वाट, खोलने जा रही हैं इतने शोरूम

आज के समय हम उदाहरण के लिए 5 लाख की लोन राशि पर कितनी ईएमआई लगेगी। इसको जानते हैं अगर आपको सबसे सस्ते ब्याज दर पर लोन लेना है तो इसके लिए आप यूनियन बैंक आफ इंडिया जा सकते हैं। यहां अगर आप 5 साल के लिए 5 लाख का लोन लेते हैं तो इस लोन पर बैंक द्वारा 8.70% से लेकर 10.45 प्रतिशत तक का ब्याज दर लिया जाएगा।

Amazon Great Freedom Festival Sale: अब 40% की छूट में खरीद लाएं iphone से लेकर Redmi के स्मार्टफोन, सस्ते में बन जाएगा काम

Gold Price Today: घर में बजने जा रही शहनाई तो सोने की कीमत पर मिली सौगात, जानें 1 तोला का रेट

वही लोन अमाउंट के हिसाब से बैंक आपसे कर लोन के लिए हजार रुपए की प्रोसेसिंग फीस भी लगी। इस हिसाब से देखा जाए तो 5 लाख की राशि पर आपको हर महीने 10307 रुपए से लेकर 10735 रुपए का ईएमआई देना होगा।

 

Bank

इसके अलावा आप पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ़ बरोदा, केनरा बैंक और यूको बैंक से भी लोन लिया जा सकता है। आपको बता दें कि यूको बैंक (UCO Bank) द्वारा 8.45% से लेकर 10.55% तक का ब्याज दर लिया जाता है। इस हिसाब से आपको हर महीने 10246 रुपए से लेकर 10759 रुपए की राशि देनी पड़ सकती है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...