Hyundai Kona EV Car : जैसा की अब सब जानते है की बीते कुछ सालो में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके चलते हर कोई अपने लिए इलेक्ट्रिक कार खरीदना सबसे ज्यादा पसंद कर रहा है क्यूंकि एक खास बात पैसे की बचत और दूसरा प्रदूषण से भी मुक्त हो रहे है। अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का सोच रहे है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। देश में चल रही हुंडई की कार की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हुंडई की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Hyundai Kona EV कार पर इस महीने काफी जबरदस्त डिस्काउंट चल रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार अगर आप इस महीने हुंडई की ये मशहूर इलेक्ट्रिक कार Kona EV को खरीदते है तो आपको पुरे 2 लाख रुपये का भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दे की कंपनी ने अपनी इस कार को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है जिसके चलते कंपनी अपने बचे हुए स्टॉक पर डिस्काउंट दे रही है।

Hyundai Kona EV पॉवरट्रेन 

अगर हम इस हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार के पॉवर की बात करे तो इसमें आपको 39kWh की पॉवरफुल बैटरी पैक मिल रहा है जो 136bhp की अधिकतम पावर और 395Nm का पीक टार्क जनरेट करती है। बताया जा रहा है की ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 452 km की रेंज ऑफर कर रही है। इसमें आपको तीन पोर्टेबल चार्जर मिलेंगे जिसमे आप 2.8 किलोवाट पोर्टेबल चार्ज से 19 घंटे, 7.6 किलोवाट चार्ज से 6 घंटे में बैटरी को चार्ज कर सकते है।

Read More : Honda Amaze पर सबसे बड़ा डिस्काउंट, बचेंगे 1 लाख, जानें कैसे उठा सकते है डील का फायदा

Hyundai Kona EV फीचर्स 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें अन्य SUV इलेक्ट्रिक कार के मुकाबले काफी शानदार फीचर्स दिए जा रहे है जिसमे आपको सनरूफ, ऑटो एसी, वायरलेस फ़ोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑल डिस्क ब्रेक जैसे कई बेहतर फीचर्स से लेस होगी।

Hyundai Kona EV Car 2 jpg

Hyundai Kona EV कीमत 

आपको बता दे की हुंडई कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को बंद कर दिया है जिसकी कीमत आपको पहले भारतीय बाजार में 23.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर इसके टॉप मॉडल की कीमत 24.03 लाख रुपये थी लेकिन अब कंपनी इस पर 2 लाख रुपये का  शानदार डिस्काउंट ऑफर दे रही है जिसके चलते अब आप इस कार को कम कीमत में खरीद सकते है।

Read More : iPhone लवर्स के लिए आई खुशखबरी, अगले महीने लांच होगा Iphone 16 मॉडल, लांच से पहले सामने आई लिक तस्वीर

Read More : लेना हैं बढ़िया कैमरा फोन? यहां देखें 25,000 में एक से एक ब्रांडेड ऑप्शन, देखते ही कर लेंगे ऑर्डर