Tata Nexon Finance Plan : आज ऑटो सेक्टर बाजार में टाटा मोटर्स की कार काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच की जाती है जो ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आती है। भारतीय बाजार में टाटा कंपनी की नेक्सॉन गाड़ी को हर कोई सबसे ज्यादा पसंद करता है क्यूंकि इसमें शानदार फुल लोडेड फीचर्स और माइलेज काफी बढ़िया मिलता है इसलिए टाटा की नेक्सॉन कार भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो की लिस्ट में शामिल है।

अगर आप भी टाटा नेक्सॉन को पसंद करते है और आप अपनी फॅमिली के लिए एक शानदार फुल लोडेड फीचर्स वाली गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके लिए बहुत खास होगी। आज हम आपको टाटा की इस नेक्सॉन कार के फाइनेंस प्लान के बारे में बताने जा रहे है जिसके चलते आप इस कार को आसानी से कम कीमत में खरीद सकते है।

Tata Nexon पॉवरट्रेन 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टाटा कंपनी नई अपनी नेक्सॉन कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ मार्केट में पेश किया है। जिसमे आपको 1199 सीसी – 1497 सीसी का पेट्रोल -डीजल इंजन दिया गया है जो 113.31 – 118.27 bhp की अधिकतम पावर और 260 – 170 Nm का टार्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार के इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है। इसके माइलेज की बात करे तो कंपनी ने इसमें 17.18 से लेकर 24.08 kmpl तक का शानदार माइलेज देने का दावा किया है।

Tata Nexon फीचर्स 

टाटा नेक्सॉन कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको आधुनिक तकनिकी के शानदार फीचर्स दिए जा रहे है जिसमे आपको 5-सीटर, पावर स्टेरिंग, एबीएस ब्रैकिंग सिस्टम, पॉवर विंडो सीट, एयर कंडीशन, ड्राइवर एयरबैग, ऑयल व्हील, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिए जा रहे है जो आपके सफर को और भी बेहतर बनाएगे।

Tata Nexon Finance Plan 2 jpg

Tata Nexon Finance Plan

जैसा की आपको बता दे की टाटा कंपनी ने अपनी टाटा नेक्सॉन कार को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा है जिसकी कीमत भी आपको अलग-अलग मिलती है। इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8 लाख रुपये है जो 9.15 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत तक पहुंच जाती है ऐसे में अगर आप इस कार को फाइनेंस करवाते है।

तो आपको इसके लिए 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट भरना होगा और बाकि का बैंक से लोन लेना होगा जिस पर आपको 9% का ब्याज दर देना होता है। अगर आप 60 महीने की EMI बनवाते है तो आपको हर महीने 16918 रुपये की हर महीने ईएमआई देनी होगी।