Install a BSNL Tower: अगर आप घर बैठे-बैठे कमाई करने का जरिया खोज रहे हैं तो आज हम इस लेख में आपको एक शानदार ऑप्शन बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको अपने घर की छत पर बीएसएनएल का टावर लगवाना होगा। यानिकि छत को किराए पर देना होगा। इससे नेटवर्क तो अच्छा होगा। इसके साथ में मंथली इनकम भी होगी।

हाल ही में जियो, एयरटेल और वीआई जैसी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के द्वारा रिचार्ज प्लान की कीमतों में इजाफा किया गया है। इसके साथ में कंपनी कई सारे साधन भी दे रही है। ऐसे में ये भी बताया जा रहा है कि अपनी छत पर बीएसएनएल का टावर लगाने से कैसे लाभ उठा सकते हैं।

Install a BSNL TowerRead More:  Honda के इस SUV पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, यह पॉपुलर सेडान भी हुई सस्ती

Read More: आयुष्मान योजना में बड़े बदलाव की तैयारी! मिडिल क्‍लास को मुफ्त इलाज, 10 लाख तक इलाज लीमिट

BSNL टावर कैसे लगवाएं

टावर लगवाने के लिए आपको सबसे पहले इंडस टावर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उसके दाएं कोने में जमीन के मालिकों को ऑप्शन भी मिलेगा। इस ऑप्शन को क्लिक करें और जरुरी अप्लीकेशन लेटर भरें।

आपके अप्लीकेशन के बाद इंडस टावर्स कंपनी के द्वारा आपकी जमीन का मुयायना किया जााएगा। ये सर्वे आपकी छत पर टावर लगाने को तय करेगा। अप्रूवल मिलने के बाद आपके साथ एक लीट समझौता होगा। शर्तों के मुताबिक हर महीने किराया दिया जाएगा।

मिलती हैं ये सुविधाएं

BSNL टावर लगवाना एक इनकम का सोर्स बना सकता है। लीट के एग्रीमेंट काफी सारे सालों तक चल सकता है। जिसमें एक फिक्स इनकम होती रहती है। सटीक रकम टेलीकमॉ कंपनी के साथ में बातचीत पर शर्तों पर तय होती है।

ये काफी लाभदायक होता है क्यों कि आपकी छत का इस्तेमाल बिना किसी हस्तक्षेप के होता है। इसके साथ में आपके एरिया में नेटवर्क कनेक्टिविटी भी अच्छी होती है। जिसके बाद बेहतरीन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Install a BSNL Tower

क्या हो सकते हैं नुकसान

बहराल पैसे कमाना हर किसी की चाहत है। टेलीकॉम कंपनी टावर तो लगाती है लेकिन इसके कुछ जोखिम भी है। टावर लगवाकर आप स्वास्थ्य समस्या से घिर सकते हैं। नेटवर्क कनेक्टिविटी ज्यादा होने से कैंसर जैसी गंभीर बिमारियां बनती है।

Read More: Amazon Biggest Deal: सिर्फ 9,999 रुपए में iQOO Z9 Lite 5G को बनाएं अपना, डील देख मन हो जाएगा खुश

Read More: Post Office Scheme: मंथली कमाई वाली स्कीम, 5, 7, 9, 12 और 15 लाख रुपये जमा करने पर कितनी होगी इनकम!

कुछ रिसर्च से पता लगा है कि टावरों से निकलने वाली तरंगे आपकी नींद में बाधा डालते हैं जिसके बाद आपको तनाव और चिंता बढ़ जाती है। दूसरा सिरदर्द और चक्कर आने लगते हैं। इसके बाद आपके परिवार की मानसिक और आर्थिक हालत खराब हो जाएगी।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...