5 Door Mahindra Thar Roxx : Mahindra की गाड़ी इंडिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। राइड हो या फिर एडवेंचर हो इसके लिए महिंद्रा की थार सबसे बेस्ट है। अब दोस्तों अगर आप नया मॉडल वाली थार लेना चाहते है। तो जल्द ही धांसू गाड़ी Thar को एक नया अवतार, Thar Roxx में आपको देखने को मिलने वाले हैं। इस नए थार में ऐसे फीचर्स, होंगे अभी तक किसी भी Thar में नहीं थे। इसके अलावा इस नए थार में आपको मिलेंगे 10 ऐसे फीचर्स जो होंगे काफी जबरदस्त तो चलिए जानते है। इस थार के बारे में।

 पैनोरमिक सनरूफ ( panoramic sunroof)

सबसे पहले तो आपको Thar Roxx में पहली बार पैनोरमिक सनरूफ देखने को मिलेगा। अब तक के Thar में ऐसा कोई फीचर नहीं था, और यहां तक कि अभी वाली 3-डोर Thar में भी नहीं है। तो इस थार में आपको ये वाली फीचर्स पहली बार देखने को मिल रहे है।

Maruti Celerio को खरीदना है तो खर्चें बाइक जितनी कीमत, माइलेज 30 Km के पार

लो जी! अगस्त महीने हो गया ग्राहकों के लिए सुहाना, मिल रहा इन गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट जान कर हो जाओगे हैरान

 

 10.25-इंच टचस्क्रीन (10.25-inch touchscreen)

इस Thar Roxx वेरिएंट में मिलेंगे10.25-इंच की बड़ी टचस्क्रीन। इससे पहले ये फीचर Mahindra XUV400 EV में देखने को मिला है। और इसके अलावा इस मॉडल में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay भी मिलेगा, यानी अब बिना तारों की उलझन के अपने फोन को गाड़ी से कनेक्ट कर सकते हैं। ये भी Thar के इतिहास में पहली बार होगा।

Mahindra Thar Roxx2

 डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले (Fully digital driver display)

इसके अलावा जबरदस्त फीचर्स की बात करे तो Thar Roxx में फुल्ली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगी, जो नई XUV 3XO और XUV400 EV वाली है। ये भी Thar के लिए नया होगा। अभी वाली Thar में तो सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

 ऑटो AC और पीछे वाली AC वेंट (Auto AC and Rear AC Vent)

इसके अलावा इस Thar Roxx में आपको मिलेंगे ऑटो AC और पीछे वाली AC वेंट मिलेंगी। साथ ही, दूसरी सीट पर बैठने वालों के लिए एकदम धांसू आर्मरेस्ट भी होगा। यानि की अब लंबी दूरी की यात्राएं बेहद आसानी से कर सकते है। खासकर अगर आप एडवेंचर के लिए इस गाड़ी को ले जा सकते है।

फोन चार्जिंग  (wireless phone charger)

अब कई बार ये होता है की जब फ़ोन का चार्ज ख़त्म होने लगता है तो हम चार्जर खोजने लगते है लेकिन Thar Roxx में ये दिक्कत नहीं होगी। इसमें वायरलेस फोन चार्जर मिलेगा, जिससे आपका फोन चलते-फिरते चार्ज होता रहेगा। और अपना सफर आराम दायक बना सकते है।

Mahindra Thar Roxx NEWS 1

छह एयरबैग्स ( six airbags )

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की सरकार ने सभी गाड़ियों में छह एयरबैग्स अनिवार्य करने की तैयारी कर ली है, और कई कंपनियां इसे लगाना शुरू कर चुकी हैं। Thar Roxx में भी छह एयरबैग्स मिल सकते हैं। अभी वाली 3-डोर Thar में सिर्फ दो फ्रंट एयरबैग्स हैं।

Increase Car Mileage: ऐसे बढ़ेगी माइलेज, अपनाएं ये तरीका

Suzuki की जिक्सर एसएफ 250 बाइक को अब अपना बनाए सिर्फ 35000 रुपये की कीमत पर, जान ले जल्द ही EMI प्लान को

 

सुरक्षा ( ADAS)

अब सेफ्टी की बात करे तो Thar Roxx में ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) भी मिल सकता है, जो सीधे Mahindra XUV 3XO से लिया जाएगा। ये फीचर गाड़ी चलाने को और सुरक्षित बनाएगा।

आसान पार्किंग (360-degree camera )

अगर आपको पार्किंग करने की समस्या होती है तो अब आप Thar Roxx में 360-डिग्री कैमरा भी देख सकते है, जिससे तंग जगहों पर गाड़ी पार्क करना आसान हो जाएगा। ऑफ-रोडिंग के दौरान भी ये बहुत काम आएगा।

स्टाइलिश लुक ( stylist look )

Thar Roxx में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप भी मिल सकता है। ये फीचर गाड़ी को और भी स्टाइलिश बना देगा।

ब्रेकिंग में दमदार (Rear Disc Brakes)

Thar Roxx के कई टेस्ट मॉडल में रियर डिस्क ब्रेक्स देखे गए हैं। ये प्रोडक्शन मॉडल में भी मिल सकते हैं, जिससे गाड़ी जल्दी रुक सकेगी और सुरक्षा बढ़ेगी।

LED हेडलाइट्स

Thar Roxx में LED हेडलाइट्स होंगी। अब तक Thar में सिर्फ हेलोजन लाइट्स थीं, लेकिन अब ये अपग्रेड होने वाला है। LED लाइट्स से रात में बेहतर विज़िबिलिटी मिलेगी।

तो दोस्तों ये था Thar Roxx के 10 धांसू फीचर्स अगर आप इस थार को अपने घर में खड़ा करना चाहते है। तो जल्द ही इंडियन मार्केट में आने वाली है।

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...