Ayushman Card Scheme Application 2024. देश में केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों के लिए ऐसे कई योजना को संचालन कर रही है, जिससे यहां पर विभिन्न राज्य सरकारों के ओर से इसमें और अपडेट किए जाते है, तब जाकें लोगों को इसका लाभ भरपूर मिलने लगता है। तो वही हाल में किए गए इस राज्य में आयुष्मान कार्ड योजना पर लाभ मिलने लगा है।

करोड़ों लोगों के स्वास्थ्य के लिए संचालित हो रही आयुष्मान कार्ड योजना रंग ला रही है। जिससे अगर आपने भी अभी तक आवेदन नहीं किया है। तो इस बिहार राज्य में रहते हैं तो कुछ दिन आवेदन के लिए मिल रहे हैं।

Read More:-नई तकनिकी के शानदार फीचर्स से लेस मारुती की नई डिजायर का होगा अगले महीने भारत में आगमन, जान ले खरीदने से पहले कीमत

Read More:-बेटी के नाम 115 रुपए की सेविंग जो बना देगी 22 लाख का फंड! ये रही जबरदस्त लाभ वाली LIC स्कीम

बता दें कि हर राज्य में आयुष्मान कार्ड योजना के लाभ देने के लिए सरकारों के अलग-अलग नियम है। अगर आप बिहार राज्य में रहते हैं तो सरकार की ओर से बताया गया है कि सरकार की ओर से इस साल अपडेट किया गया था कि राशन कार्ड परिवारों के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनेंगे। जिससे अगर आप छूट गए हैं, तो तुरंत आवेदन कर सकते हैं।  Ayushman Card Scheme Application 2024

बढ़ गई आयुष्मान कार्ड आवेदन की डेट

दरअसल बिहार राज्य के पूर्णिया के सभी राशनकार्डधारी परिवार के सभी सदस्यों का अलग-अलग आयुष्मान कार्ड बन रहा है, जिसके लिए तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर आठ अगस्त हो गई है, ऐसे में शान ने बताया है, कि जिले में 1329 पीडीएस केंद्रों पर निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने का काम जारी रहेगा। अगर आप भी इस य़ोजना में आवेदन नहीं कर पाए हैं,तो बनवा सकते हैं।

तो वही यहां पर आयुष्मान कार्ड योजना का उद्देश्य गरीब और कमजोर समूह को मुफ्त गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती है, जिससे कमजोर वर्ग और कम आय वाले लोग ताकि आयुष्मान कार्ड प्राप्त करने के बाद कोई बेहतर चिकित्सा से वंचित नहीं रह सके।

Ayushman Card Scheme Application 2024 jpg

Read More:-100 का नोट आज ही 15 लाख रुपये में बेचकर बनें धनकुबेर, तुरंत जानें बिक्री का तरीका

Read More:-SBI Investment Scheme: एसबीआई ने पेश की तीन शानदार स्कीम, मात्र 2000 रुपये मंथली के निवेश पर मिलेगा 1 करोड़ का रिटर्न!

यहां पर तुरंत बनेगा आयुष्मान कार्ड

सरकार के द्धारा चलाए जा रहे अभियान के दौरान पात्र लाभार्थी अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड लेकर नजदीकी जन वितरण प्रणाली केंद्र, कॉमन सर्विस सेंटर के वीएलई के अलावा सभी पंचायत कार्यपालक सहायक, विकास मित्र, एलएस,  के पास जाकर आयुष्मान कार्ड निशुल्क बना सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...