Superhit formula to earn returns in SIP. देश में शेयर मार्केट इन दिनों भारी भले तेजी दिखा रहा होगा। लेकिन लोग अपने सुरक्षित इन्वेस्टमेंट के लिए मौका और स्किम तलाशते रहते हैं। अभी की बात करें तो मार्केट में जबरदस्त रिटर्न मिला है। तो वही लोग शेयर बाजार में सीधे नहीं बल्कि इनडायरेक्ट तरीके से निवेश करना चाहते हैं। तो यह फॉर्मुला जल्द से अमीर बना देगा।

अगर आप भी निवेश करने के लिए प्लान कर रहे हैं और भी कम जोखिम वाले तरीके से निवेश करना चाहते हैं। तो आपके लिए सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान जबरदस्त हो सकता है। आज हम आपको एक ऐसा फार्मूला बता रहे हैं, जिसका नाम ही काफी है। यह एसआईपी का ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाला फार्मूला है।

Read More:- 26 km माइलेज के साथ Maruti की इस कार ने Scorpio को दिया बड़ा झटका, शानदार फीचर्स के साथ बन गई No 1 7-सीटर कार

Read More:- मुंबई इंडियंस नहीं इस टीम के लिए आईपीएल खेलेंगे हार्दिक पांड्या! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

70-20-10 का नियम बना देगा अमीर

फाइनेंशियल से जुड़े एक्सपर्ट बताते हैं, SIP निवेशकों को इस तरीके पैसा लगाना चाहिए, जिससे कम समय में अमीर बन सकते हैं, अगर आप निवेश में 70-20-10 का नियम अपनाते हैं, तो मोटी कमाई में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

Superhit formula to earn returns in SIP

यहां पर आप को बता दें कि 70-20-10 का नियम में 70 फीसदी लार्जकैप, 20 फीसदी मिडकैप और 10 फीसदी स्‍मॉलकैप फंड्स में निवेश का प्लान करें तो इससे कभी पोर्टफोलियो में दिक्कत नहीं आएगी। यहां पर एक्सपर्ट कहते हैं, तोअगर आपने अभी तक इस तरह निवेश नहीं किया है, या फिर पोर्टफोलियो को बैलेंस करने करें यह निवेश का बुनियादी नियम है।

इतने पीरियड के लिए करें निवेश

यहां पर निवेशकों को एक्सपर्ट बताते हैं कि  इक्विटी म्‍यूचुअल फंड्स में 8-10 साल के पीरियड के लिए प्लान करना चाहिए। अगर डाटा पर नजर डालें तो पिछले 3 साल में SIP के जरिए निवेश करने वालों की संख्‍या में इजाफा हुआ है। जिससे पता चलता हैं कि इस ओर नए निवेशक भी अपने फाइनेंशियल के लिए SIP कर रहे हैं।

formula to earn returns in SIP jpg

Read More:- सरकार का किसानों के लिए बंपर तोहफा! बैंक खाते में अगले महीने आने वाले है ₹5000, देखें

Read More:- मुंबई इंडियंस नहीं इस टीम के लिए आईपीएल खेलेंगे हार्दिक पांड्या! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

3 साल में मिल है इतने तक बंपर रिटर्न

तो वही निवेशकों को यहां पर पिछले सालों में सामने आए डाटा को जरुर रीड करना चाहिए, जिससे जान पाएं कि किस सेक्टर में कितने तक रिटर्न मिला है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट में बताए गए डेटा के मुताबिक यहां पर रिटर्न देख सकते हैं।

  •  लार्जकैप फंड्स का 3 साल का औसत SIP रिटर्न 22%-24.95% रहा है।
  • वहीं, लार्ज एंड मिड कैप फंड्स का रिटर्न 25.35%-28.33% रहा है।
  • मल्‍टीकैप फंड्स का रिटर्न 24.26%-30.22% रहा है।
  • मिडकैप फंड्स का औसत रिटर्न 30.06%-35.24% रहा है
  • स्‍मॉलकैप फंडों के लिए 33.27%-38.09% रहा है ।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...