Weather Alert: मौसम का मिजाज इन दिनों तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बारिश तो कहीं धूप खिली है. जहां एक तरफ बारिश पड़ने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है तो दूसरी तरफ तेज धूप खिलने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहा. इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी बादलों ने डेरा डाले रखा.

इतना ही नहीं कई इलाकों में बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया, जिससे हर किसी के सामने नई मुसीबत पैदा हो गई. इसके अलावा देश की राजधान दिल्ली में भी धूप निकलने से तापमान काफी बढ़ गया, जिससे लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ा. बिहार के कई हिस्सों में आंधी और बादलों की गरज के साथ बारिश होने से सड़कों पर जलजमाव हो गया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Monsoon News 1

Read More: नए लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ लांच होने वाली है कावासाकी की ये स्पोर्ट्स बाइक, कीमत जान हो जाओगे आप भी हैरान

Read More: Janhvi Kapoor की इन साड़ियों को देख भूल जाएंगें ओल्ड बोरिंग फैशन, एक्ट्रेस के स्टाइल को एक बार तो जरूर करें फॉलो!

यूपी के इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और सीतापुर, रामपुर और बरेली में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही पीलीभीत, शाहजहांपुर एवं आसपास के जिलों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा देवरिया, गोरखपुर समेत तराई इलाकों में सिद्धार्थनगर, महराजगंज और कुशीनगर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

बलरामपुर व आसपास में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है. यूपी के बाकी जिलों में भी बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा, जिससे कई जगह बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

बिहार में भी जमकर होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, छपरा, सीवान और गोपालगंज में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा वैशाली, भोजपुर और किशनगंज जिले के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. वहीं, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), गया, सहरसा और मधेपुरा में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. सुपौल, पटना, शिवहर और समस्तीपुर में भी आफत की बारिश होने की संभावना जताई है. राज्य के कई इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

Monsoon News Update

एमपी के कई जिलों में बारिश के आसार

Read More: आज ही खरीदें शानदार फीचर्स से लैस Bajaj Pulsar NS200 बाइक, मिलेंगे धांसू माइलेज, किफायती कीमत के साथ

Read More: आज ही खरीदें इतना सस्ता Bajaj CT 110 सिर्फ 10 हजार में जानिए कैसे

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा जबलपुर, मुरैना, भिंड और उमरिया में तेज बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सीधी, शहडोल, अनूपुर, और मंडला में भी बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके साथ ही बालाघाट सहित अन्य हिस्सों में बिजली की चमक और गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...