DDA  Sasta Ghar Housing Scheme.आज के समय में हर कोई पढ़ाई-लिखाई कर किसी शहर में बस जाता है और यहां पर अपना आशियाना बसाने की सोचता है। तो वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए जबरदस्त खबर आई है। अगर आप भी यहां पर राष्ट्रीय राजधानी में मकान की चाहत रखते हैं तो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी कि डीडीए ने बड़ी खुशखबरी देती है।

मीडिया रिपोर्ट में सामने आई जानकारी के मुताबिक लोगों को सस्ते से सस्ते फ्लैट दिलाने के लिए बड़ी स्कीम ला रही है। जिससे यहां पर हजारों लोगों को बंपर लाभ मिलने वाला है।

Read More:-Jio Plan: करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी लाई सस्ता प्लान, 11 महीने तक उठाएं फ्री कॉल और 2GB डेटा का मजा

Read More:-फ्लिपकार्ट सेल ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, मोटोरोला का ये फ़ोन मिल रहा सिर्फ 6,999 रुपये की कीमत पर, देखे

घर की चाहत रखने वाले लोगों को लिए दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी स्कीम ला रहा है। जिससे जल्द ही लोग आवेदन कर पाएंगे। नई हाउसिंग स्कीम के तहत 40000 फ्लैट का आवंटन करने वाली है। जिसमें अथॉरिटी तीन स्कीम लॉन्च करने वाली है। इसमें लोगों को अफोर्डेबल, मिडिल इनकम और हाई इनकम ग्रुप में फ्लैट पाने का मौका मिलेगा, आप को बता दें कि दिल्ली में डीडीए की स्कीम का बेसब्री से इंतजार किया जाता है। Untitled 1 copy jpg

Sasta Ghar Housing Scheme में 34 हजार फ्लैट

डीडीए अब लोगों के लिए जल्द ही सस्ता घर हाउसिंग स्कीम 2024 (Sasta Ghar Housing Scheme) ला रहा है, जिससे  अथॉरिटी ने बताया हैं कि अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत एलआईजी और ईडब्ल्यूएस  फ्लैट सस्ते रेट में रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में फ्लैट स्कीम आ रही है।

जिससे लोग आसानी से दिल्ली में घर खरीदन सकेगें,  इस स्कीम के तहत लगभग 34 हजार फ्लैट उपलब्ध कराए जाएंगे। इनकी शुरुआती कीमत सिर्फ 11.5 लाख रुपये होगी।

General Housing Scheme में 5400 फ्लैट

तो वही डीडीए ने जनरल हाउसिंग स्कीम 2024 (General Housing Scheme) के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिसकी लोकेशन  जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में रहेगी यहां पर एचआईजी , एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट मिलेगें।

सामने आई जानाकारी में स्कीम में फ्लैट की शुरुआती कीमत 29 लाख रुपये होगी, जिससे यहां पर डीडीएए 5400 फ्लैट खरीदने का मौका देगा।dda jpg

Read More:-Lava ने किया 6499 रुपये की कीमत में AI कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन भारत में लांच, हर कोई लुक देख हो रहा इंप्रेश

Read More:-PM Jan Dhan Accounts में जमा है 2.3 लाख करोड़ से ज्यादा की रकम, खाताधारकों की संख्या 52 करोड़ के पार

Dwarka Housing Scheme में मिलेगें लक्जरी फ्लैट

तो वही उंची कमाई वाले लोगों के लिए डीडीए स्कीम ला रहा है, जिससे यहां द्वारका हाउसिंग स्कीम 2024 (Dwarka Housing Scheme) में भी एचआईजी, एमआईजी और इससे भी बड़े फ्लैट उपलब्ध होगे, जिसकी शुरुआती कीमत 1.28 करोड़ रुपये रहेगी।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...