Bangladesh Violence: बांग्लादेश में अभी हालात काबू में होते नजर नहीं आ रहे. प्रदर्शनकारी लगातार उपद्रव मचाए हुए हैं. शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के लोगों को उपद्रवी कहर बनकर टूट रहे हैं. बीते 24 घंटे में पूर्व पीएम शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी के 20 बड़े नेताओं की हत्या कर दी गई है, जिनके प्रशासन ने शव बरामद किए हैं.

कई जिलों में हिंदुओं को निशाना बनाने के साथ मंदिरों में भी तोड़फोड़ की खबरें सामने आई हैं. राष्ट्रपति ने देर रात बांग्लादेश के लिए अंतरिम सरकार का ऐलान कर दिया.  राष्ट्रपति ने नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस को अंतरिम पीएम नियुक्त कर दिया गया है. वे अब कार्यकारी पीएम बनकर काम करेंगे. सेना ने प्रदर्शनकारियों से शांति व्यवस्था बनाने की अपील की है.

व्यापक पैमाने पर अभी हालात में किसी तरह के सुधार की उम्मीद नहीं लग रही है. जगह-जगह उपद्रवी आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे है, जिससे सरकारी संपत्तियों को भी खासा नुकसान पहुंचा है. अभी भी देश के तमाम हिस्सों में इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बैन लगा हुआ है.

Bangladesh Violence News 4

Read More: फिर से क्रेडिट कार्ड पर HDFC Bank ने बड़ा झटका! अब बदल दिए रिवॉर्ड प्वॉइंट पर नियम, तुरंत जानें

Read More: Bihar government ने शुरु की खास स्कीम, एक फोन करके पाएं 5 से 10 रुपये का इनाम!

अवामी लीग के नेताओं के घर फूंके

शेख हसीना की पार्टी के नेताओं की मुसीबतें कम नहीं होती दिख रही हैं. 20 नेताओं के शव अब तक बरामद हो चुके हैं. देर रात उपद्रवियों ने अवामी लीग के नेताओं के घरों को आग के हवाले कर दिया. यहां प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए जमकर तोड़फोड़ की. वहीं देश के कई जिलों में हिंसा लोग की मौत हो गई.

बांग्लादेश के सतखिरा में हिंसा के चलते 10 लोगों की मौत हो गई. कुमिला में 11 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. इसके साथ ही बांग्लादेश के पूर्व काउंसिलर मोहम्मद शाह आलम के तीन मंजिला घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया. इसमें छह लोगों की जान चली गई. गायक राहुल आनंद का 140 साल पुराना घर भी आग के हवाले कर दिया. घर में मौजूद लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. राहुल आनंद का घहर सांस्कृतिक केंद्र माना जाता था.

Bangladesh Violence update 4

तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर बढ़ा अत्याचार

Read More: Jio Plan: करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी लाई सस्ता प्लान, 11 महीने तक उठाएं फ्री कॉल और 2GB डेटा का मजा

Read More: ओटीटी 3 के ये कंटेस्टेंट्स होंगें Big Boss 18 में शामिल, फैन्स ने कहा कि अब Salman Khan ही सिखा सकते हैं असली पाठ!

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे और देश से पलायन करने के बाद अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ गए हैं. देशभर में 27 जिलों में हिंदुओं की इमारतों और मंदिरों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस थाने और इमारतों में आगजनी करने के बाद उपद्रवी लूटपाट भी कर रहे हैं. महिलाओं के साथ बदसलूकी की भी खबरें सामने आई हैं. ढाका ट्रिब्यून की की खबर के अनुसार मुताबिक, कई शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने मीरपुर पुलिस स्टेशन पहुंचकर स्टेशन के जले हुए हिस्से की साफ-सफाई कर अपना अवैध कब्जा कर लिया.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...