ICICI Bank FD Rates. देश में लोग आमतौर पर निवेश के लिए सबसे पॉपुलर स्कीम फिक्स्ड डिपॉजिट ही चुनते हैं। सालों से बैंक में संचालित हो रही ग्राहकों के लिए फिक्स डिपॉजिट में लोगों का भरोसा ज्यादा है। जिससे यहां पर विभिन्न अवधि के लिए पैसे निवेश करने का ऑप्शन मिलता है।

हर महीने की तरह कई ऐसे बैंक है जो एफडी पर मौजूदा ब्याज दरों में बदलाव करती हैं। जिससे आप यहां पर बड़ी हुई ब्याज दरों का फायदा आपको मिल सकता है। इस कड़ी में प्राइवेट सेक्टर की बैंक ने ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट पर नई ब्याज दर अपडेट कर दी है।

Read More:-Honda एक्टिवा की लंका लगाने आ रहा जल्द ही TVS का जुपिटर CNG मॉडल भारत में, हर कोई कीमत जान खरीदने दौड़ेगा

Read More:-13 साल बाद भी Sunny Leone को मिलता है एडल्ट स्टार का टैग, बोलीं कि मैं पूरी तरह से हो चुकी हूँ परेशान और…

प्राइवेट सेक्टर की आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है, जिससे बैंक ने अपने एफडी ब्याज दर में बढ़ोतरी की है। बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया हैं,कि आईसीआईसीआई बैंक ने 3 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 0.05 % की बढ़ोतरी की है, जिससे अब यहां पर नए ब्याज दर से लाभ मिलेगा।

fd 3 jpg

आईसीआईसीआई बैंक की ये रही नई एफडी रेट्स

  • आईसीआईसीआई बैंक 7 से 29 दिनों के एफडी में द्वारा 3% तक का ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं 30-45 दिनों के लिए निवेश करने पर 3.5 % और 40 से 60 दिन निवेश करने पर 4.25 % तक का ब्याज दिया जा रहा है।
  • बैंक ग्राहकों 61 से 90 दिन तक एफडी में पैसा निवेश करने पर 4.50% तक ब्याज और 91 से 184 निवेश करने पर 4.75 तक ब्याज प्रदान कर रहा है।
  • वहीं 15 महीने से कम अवधि के लिए निवेश करने पर 6.7 % तक का सलाना ब्याज मिलता है।

तो वही यहां पर कोई ग्राहक आईसीआईसीआई एफडी में 15 महीनों से लेकर 2 साल तक एफ़डी चुनते हैं, तो  3 करोड़ रुपये से कम निवेश पर बैंक द्वारा ऑफर किए जाने वाला सबसे अधिक ब्याज 7.25% तक मिलता है। इसके अलावा 2 साल से 6 साल तक निवेश करने पर 7% और 5 साल से 10 साल तक निवेश करने पर 6.9% तक का ब्याज मिल रहा है।

ICICI Bank

Read More:-Honda एक्टिवा की लंका लगाने आ रहा जल्द ही TVS का जुपिटर CNG मॉडल भारत में, हर कोई कीमत जान खरीदने दौड़ेगा

Read More:-Renault Triber: Spacious and Affordable 7-Seater, Features and Price

सीनियर सिटीजन को होगा इतना बंपर लाभ

अगर यहां पर कोई एफडी पर सीनियर सिटीजन निवेश करता हैं, तो सामान्य नागरिकों के तुलना में मोटा ब्याज मिल रहा है। आईसीआईसीआई एफडी में 3 करोड़ रुपये से कम निवेश करने पर सीनियर सिटीजन को 7.80% तक ब्याज दे रहा है। बता दें कि गर बैंक सीनियर सीटीजन को सामान्य ब्याज से से ज्यादा का फायदा देती है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...