Olympics Paris 2024: देश और दुनिया में इन दिनों खेल के महाकुंभ के नाम से पहचान बना चुके पेरिस ओलंपिक की चर्चा हो रही है. हर किसी की नजरें ओलंपिक से मिलने वाले पदकों पर टिकी हुई है. भारतीय फैंस को बुधवार को एक बड़ा झटका लगा है. बिना खेले ही ज्यादा वजन के चलते शानदार प्रदर्शन करने वाली रेसलर विनेश फोगाट फाइनल मुकाबले से बाहर हो गई हैं.

ऐसा पहली बार हुआ जब फाइनल में पहुंचने के बाद बिना खेले ही विनेश फोगाट को अयोग्य करार दे दिया. फैंस को इससे बड़ा झटका लगा दूसरी. दूसरी तरफ अब धमाकेदार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने की हर भारतीय को उम्मीदें हैं. हर किसे के मन में आस है कि नीरज चोपड़ा देश की झोली में गोल्ड मेडल डालेंगे.

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है. नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीत जाते हैं तो लिए एक लाख रुपये से ज्यादा इनाम देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट के जरिए इसकी घोषणा की है. यह पोस्ट उनका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Rishabh Pant News 1

Read More: ICICI Bank ने ग्राहकों के लिए खोल दिया पिटारा! अब FD पर होगी पहले से ज्यादा कमाई, जानें FD पर लेटेस्ट ब्याज दर

Read More: Kia करने जा रही जल्द ही बाजार में अपनी नई EV9 कार को लांच, हर कोई फीचर्स देख दीवाना बनने वाला है इसका

नीरज चोपड़ा जीते गोल्ड मेडल तो ऋषभ पंत देंगे यह बड़ा इनाम

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा जैवलिन थ्रोअर में गोल्ड मेडल जीत जाते हैं तो ऋषभ पंत उन्हें तगड़ा इनाम देंगे. ऋषभ पंत की तरफ से नीरज चोपड़ा को 1,00,80 लाख रुपये की इनाम राशि देंगे. इनाम को लेकर ऋषभ पंत ने बड़ी शर्त रखी है. इसके साथ ही 10 और लोगों को वो प्लाइट टिकट भी बुक करवाएंगे. ओलंपिक के मेंस जैवलिन थ्रो के क्वॉलिफिकेश में राउंड में नीरज ने पहले प्रयास में 89.34 मीटर भाला फेंकने का काम किया था.

इसके बाद इसी प्रयास में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए. क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 32 जैवलिन थ्रोअर ने हिस्से लेने का काम किया था. इसमें टॉप नीरज चोपड़ा ही रहे. चोपड़ा ने जिस तरह का प्रदर्शन क्वालिफिकेशन राउंड में किया है. अब सभी भारतीयों को गोल्ड मेडल की उम्मीद काफी बढ़ गई है.

Rishabh Pant Update 3

ऋषभ पंत ने एक्स पर लिखी बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक्स पर लिखा कि अगर कल यानी गुरुवार को नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतते हैं तो मैं 1,00,09 रुपये उसी लकी विनर दूंगा, जो ये पोस्ट करेगा और सबसे ज्यादा कमेंट करेगा. टॉप 10 में उन लोगों को जो अटेंशन पानी की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें फ्लाइट टिकट दूंगा.

Read More: Ola की वॉटरप्रोफ इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो डूबकर भी लगाती है नैया पार, पढ़ें डिटेल

Read More: Maruti Ertiga के ऑफर मचा धमाल, 12.55 लाख वाली गाड़ी कुल 2 लाख रुपये में लाएं घर, जानें

भारत से भारत के बाहर चलिए अपने भाई को समर्थन देते हैं. नीरज चोपड़ा का फाइनल कार्यक्रम 8 अगस्त की रात को होना है. ओलंपिक खेलों में भारत ने अभी तक तीन कांस्य पदक जीते हैं. विनेश ने एक ही दिन में तीन दमदार पहलवानों को पटखनी दी है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...