Trains Cancelled. देश लाखों की संख्या में लोग देश के विभिन्न स्थानों के लिए यात्रा करते हैं, जिससे यहां पर आप के लिए रेलवे से जुड़े हर अपडेट पर नजर रखनी होती है,जिससे कई वजह से ट्रेनें कैंसिल हो जाती है, या फिर रुट में परिवर्तन कर दिया जाता है। यहां पर ऐसी कई रुट में ट्रेनें कैंसिल है, जिससे यह खबर आप के लिए पढ़ना जरुरी है।

तो वहीं यहां पर सामने आई जानकारी में बताया गया है, कि छत्तीसगढ़, गोंडवाना एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियां कैंसिल हुई। जिससे यहां पर आप जानकारी को पढ़कर यात्रा करने का प्लान करें वर्ना भारी परेशानी हो सकती है।

। Read More:-Amazon सेल की लूट में सैमसंग का ये धांसू फ़ोन सिर्फ 25 हजार रुपये की कीमत पर मिल रहा, हर कोई कीमत देख अभी कर रहा आर्डर

Read More:-Kia करने जा रही जल्द ही बाजार में अपनी नई EV9 कार को लांच, हर कोई फीचर्स देख दीवाना बनने वाला है इसका

मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के राजनांदगांव-कलामना खंड में तीसरी लाइन के कार्य के चलते भोपाल मंडल से गुजरने वाली छत्तीसगढ़, गोंडवाना एक्सप्रेस समेत अन्य यात्री ट्रेनों को निरस्त की गई है, जिससे यात्रि यहां पर रेलवे की ओर से बताई कैसिंल ट्रेनों की लिस्ट जान सकते हैं।Trains Cancelled jpg

ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

  • ट्रेन संख्या 18237 (कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 4 से 9 और 15 अगस्त को कैंसिल है।
  • ट्रेन संख्या 18238 (अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 6 से 11 और 17 अगस्त को निरस्त है।
  • ट्रेन संख्या 12441 (बिलासपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 15 जुलाई को कैंसिल है।
  • गाड़ी संख्या 12222 (हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 15 अगस्त को निरस्त है।
  • गाड़ी संख्या 12410 (हजरत निजामुद्दीन-रायगढ़ गोंडवाना एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 12 से 15 और 17 अगस्त को कैंसिल है।
  • ट्रेन संख्या 12409 (रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस) अपने प्रारंभिक स्टेशन से 14 से 17 और 19 अगस्त को कैंसिल है।

Read More:-Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न!

Read More:आ गई मौज! BSNL ने लगाएं 15 हजार से ज्यादा टावर, सुपरफास्ट कनेक्टिविटी के लिए करें ये सेटिंग्स

तो वही यहां पर रेलवे विभाग ने कहां कि ऐसे रुट में यात्रा पर जाने से पहले यात्री असुविधा से बचने के लिए रेलवे की पूछताछ सेवा NTES/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी प्राप्त कर यात्रा के लिए जाएं नहीं तो बड़ी परेशानी हो सकती है।Trains Cancelled list jpg

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कवच सिस्टम कही ये बात

मौजूदा समय में लोकसभा सत्र चल रहा है, जिससे विभिन्न प्रकार की जानकारी सामने आ रही है, पिछले कुछ महीनों  ट्रेन एक्सीडेंट की कुछ घटनाओं के बाद रेलवे में कवच सिस्टम को तेजी से लगाने की मांग हो रही है, जिसके संबध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कवच सिस्टम को लेकर कहा कि देश में एक सिस्टमैटिक तरीके से कवच सिस्टम का डेवलपमेंट चल रहा है,जिससे कवच 4.0 के काम करने के लिए 17 जुलाई को काम पूरा किया गया है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...