Weather Forecast: उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में दिनभर बारिश का दौर जारी रहा, जिससे जगह-जगह जलभराव हो गया. सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित हुआ, जिससे कई जगह जाम के हालात बन गए. उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश होने से कई सड़कें धंस गई. भूस्खलन होने से मार्ग भी बंद हो गए, जिससे लोगों को दूसरे रास्तों से जाना पड़ा.

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दिनभर बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. दिल्ली एनसीआर में भी बारिश ने लोगों को राहत की सांस दिलाई. मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश होने से स्थिति काफी चरमरा गई. बिहार में भी कई स्थानों पर तेज बारिश होने से जलभराव हो गया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Monsoon Update news 3

Read More: Gold Price Update: शाम होते ही रॉकेट बने सोने के दाम, 10 ग्राम का रेट सुन छूट जाएगा पसीना, जानें डिटेल

Read More: UPI Payment: जल्दी में किसी गलत खाते में ट्रांसफर हो गए हैं पैसे, इस ट्रिक से वापस आएगा पैसा

राजस्थान के इन इलाकों में होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. आईएमडी के अनुसार, जयपुर, दौसा, करौली, अलवर और भरतपुर में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही धौलपुर, सवाईमाधोपुर, सीकर और झुंझुनूं में झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है.

इसके साथ ही चूरू, नागौर जोधपुर, पाली और अजमेर में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है. श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, टोंक और बूंदी में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा बारां, कोटा, झालावाड़ जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है.

Monsoon news 2

मध्य प्रदेश में भी कई जगह होगी वर्षा

आईएमडी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा ग्वालियर, चंबल, रीवा, शहडोल सागर संभाग के तमाम इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है. वहीं, बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, लखीसराय और पूर्वी चंपारण में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

इसके अलावा मधुबनी, सारण और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा समस्तीपुर, जमुई और बांका के कुछ इलाकों में बारिश का दौर जारी रह सकता है.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच में तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही देवरिया, गोरखपुर और संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी में भी तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Read More: Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न!

Read More: Radhika Madan ने खोला इंडस्ट्री का काला राज, बोला कि उनसे लोगों ने कहा है कि…

इसके साथ ही सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद और रामपुर में भी झमाझम बारिश हो सकती है. बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

 

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...