Weather Alert: भैया इन दिनों तो मानसूनी बारिश ने जिंदगी की रफ्तार ही थामकर रख दी है, जिससे हर कोई काफी परेशान है. बारिश का आलम यह है अधिकतर राज्यों में नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं, जिससे लोगों का जीना ही दुश्वार हो गया है. उत्तर से लेकर दक्षिणी राज्यों तक झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है, जो लोगों का जीना दुश्वार किए हुए है.

हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बादल फटने से तबाही मच गई, जहां अभी भी कुछ लोग लापता होने से स्थिति भयावह बनी हुई है. केरल के वायनाड में भूस्खलन होने से तबाही मची, जिसके जख्म अभी भी हरे हैं. वायनाड में अभी भी भूस्खलन की घटनाओं से सावधान रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज खराब चल रहा है.

बीते दिन पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत की सांसें मिली, जिससे स्थिति में काफी सुधार आ गया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Alert News

Read More: Jio का Freedom Plan, अब बस इतने के रिचार्ज पर यूज करें Unlimited Data

Read More: Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के ग्राहकों की टूटी आस, कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, जानें 1 लीटर का भाव

गुजरात के तमाम हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात के तमाम इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. अगले 12 घंटे गुजरात के नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा और नगर हवेली में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा बनासकांठा, साबरकांठा, भावनगर और भरूच में भी तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही सूरत, नवसारी, वलसाड और दमन में बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा दादरा और नगर हवेली में भारी बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल

आईएमडी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 8 अगस्त को सामान्य रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. शहर में 11 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद जताई गई है. न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की चेतावनी दी गई है.

Weather Alert Update

बिहार में होगी जमकर बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. राज्य के मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज में भयंकर बारिश देखने को मिल सकती है. समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण और सिवान में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा गोपालगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार में झमाझम बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में होगी भयंकर वर्षा

Read More: Maruti के इस कार पर मिल रही भारी छूट, खरीदें कार और बचाएं अपने पैसे

Read More: इतना सस्ता ! सिर्फ 47 हजार में Yamaha FZ ले जाये धांसू माइलेज और जबरदस्त कंडीशन के साथ

मौसम विभाग की मानें तो बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम और मेघायल में झमाझन बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और नागालैंड में भयंकर बारिश हो सकती है. इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश की संभावना जताई है. 8 अगस्त को छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, विदर्भ और कोंकण में वर्षा होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...