EV Charging: जैसे की आप सभी को पता ही होगा की बारिश का मौसम चल रहा है और कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है। अगर आप भी बारिश में इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं तो EV चार्ज करने में सबसे बड़ी दिक्कत हो सकती है। तो दोस्तों आइए जानते हैं कि बारिश के दौरान इलेक्ट्रिक कार चार्ज करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनियां तो सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती हैं, लेकिन अगर आप बारिश में अपनी EV चार्ज कर रहे हैं तो आपको भी सावधान रहना जरूरी है। अगर आप सावधान नहीं होते है तो आपको और आपका गाड़ी दोनों को नुकसान पहुंच सकता है। तो चलिए हम आपको कुछ टिप्स बताते है। जिनको फॉलो करना बेहद ही आवश्यक है।

अगर CNG कार के हैं मालिक तो अपनाएं ये टिप्स, बचेगी जान! पढ़ें पूरी खबर

आज ही खरीदें जबरदस्त फीचर्स और ताकतवर इंजन वाली Mahindra XUV 3XO, किफायती कीमत के साथ

EV Charging सूखी जगह चुनें चार्जिंग के लिए

गाड़ी को ऐसी जगह चार्ज करने की कोशिश करें जहां पानी न हो। यानि की जहा पर ज्यादा पानी आ रहा है। तो वह पर चार्ज करने से बचे।
जैसे की बारिश के दौरान कई जगह पानी भर जाता है और करंट लगने का खतरा होता है। ऐसे में कार को भी बड़ा नुकसान हो सकता है। इसलिए गाड़ी को सुरक्षित जगह पर चार्ज करने की कोशिश करें।

can ev cars be charged in the rain desktop

तेज बारिश में चार्जिंग से बचें

हालांकि कंपनियां अपनी कारों को काफी सुरक्षित बनाती हैं, लेकिन फिर भी कोशिश करना चाहिए की बहुत ज्यादा खराब मौसम में कार को चार्ज ना करें । क्यो दोस्तों कई बार खराब मौसम में बिजली गिरती है, अगर ऐसे में चार्ज करते है। तो हो सकता है की कोई पार्ट्स या कार में नुकसान हो सकता है।

ओवरचार्जिंग से बचें

आपको जानकारी होना जरुरी है की गाड़ी को कभी भी ओवरचार्ज नहीं करना चाहिए।अगर आप ओवर चार्ज करे है तो बैटरी पर बुरा असर पड़ता है बल्कि खतरा भी बढ़ जाता है। और ये भी ध्यान दे की गाड़ी चलाने के तुरंत बाद चार्ज करने से भी बचना चाहिए क्योंकि तब बैटरी का तापमान ज्यादा हो जाता है और ओवरचार्जिंग से आग लगने का खतरा होता है।

तो दोस्तों इन सभी बातों को ध्यान दे और फॉलो करें। ऐसे करने से आप अपने कार को दुर्घटना से बचा सकते है।

20230623021818 Ev

पेट्रोल की झंझट से मुक्त होने के लिए आज ही खरीदें EVEV Ahava scooter, जबरदस्त रेंज और कीमत भी कम

Jio का Freedom Plan, अब बस इतने के रिचार्ज पर यूज करें Unlimited Data

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...