Jio introduced cheap 11 month plan. देश के टेलीकॉम सेक्टर में इन दिनों प्राइवेट कंपनियों से लेकर सरकारी कंपनी बीएसएनएल के प्लान में होड़ सी लगी है। जुलाई के महीने में रिलायंस जिओ, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल कंपनी को द्वारा प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ोतरी कर दी, जिससे कंपनियों का यह कदम यूजर्स के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

जिससे नंबर पोर्ट करा कर टेलीकॉम कंपनी चेंज कर रहे हैं। खासकर यूजर्स बीएसएनएल की ओर जा रहे हैं। हालांकि अब जियो ने अपने यूजर्स को महंगे प्लान में थोड़ी राहत ददेने का काम किया है। जिससे कंपनी ने नया प्लान पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस प्लान से ग्राहकों की बड़ी सेविंग होने वाली है।

Read More:- Maruti Baleno की सबसे अच्छी डील, आधी कीमत पर EMI के साथ मिलेगी कार

Read More:- Gold Price Today: दोपहर होते ही सोने के दाम में तगड़ी गिरावट, 10 ग्राम का रेट सुन खिला चेहरा

टेलीकॉम यूजर्स को यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा वैधता वाला प्लान ऑफर किया है, जिससे यहां पर इससे डाटा और कॉलिंग का भी फायदा मिलेगा। दरअसल कंपनी 11 महीने के तौर पर  1899 रुपये वाला प्लान सेल कर रही है, जिससे यहां पर जानकारी के लिए बता दें कि लंबी वैधता वाले ग्राहकों के लिे बेस्ट हैं।

Jio introduced cheap 11 month plan

172 रुपए खर्च में ये है जियो का जबरदस्त रिचार्ज प्लान

जियो के इस रिचार्ज प्लान की कीमत 1899 रुपये है, जिससे कम कीमत वाले प्लान को लेते हैं, तो यहां पर जियो के इस प्लान में यूज़र्स को 336 दिनों की वैधता मिलती है।इसका मतलब है कि 1899 रुपये के इस प्लान से आप करीब 11 महीनों तक की वैधता मिल रही है, जिससे महीने का खर्च जोड़ों तो 172 रुपए होगा।

जियो अपने इस नए प्लान के साथ ग्राहक को किसी भी नेटवर्क पर 336 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 3600 एसएमएस की सुविधा दे रही है। इसके आलावा  इस प्लान के साथ जियो के यूज़र्स को 24GB इंटरनेट डेटा मिलता है। हालांकि देख जाए तो डाटा की खपत वाले ग्राहकों के लिए प्लान ठीक नहीं है, जिससे सिर्फ कॉलिग और कम डाटा वाले यूजर्स के लिए बेस्ट प्लान है।

JIO jpg

Read More:- लॉन्च हुवा दमदार फीचर्स से लैस Volkswagen Virtus Onam Edition कीमत सिर्फ 13.57 लाख जानिए डिटेल्स

Read More:- Naga Chaitanya और Sobhita Dhulipala की हुई सगाई, सोशल मीडिया में तस्वीरें हो रही हैं वायरल!

तो वही टेलेकॉम सेक्टर में घमासान मच है, जिससे सस्ते प्लान का ऑफर करने में तो सरकारी कंपनी ने तो सभी को पछाड़ दिया है, क्योंकि  एयरटेल, वीआई और जिओ नो तो प्लान की कीमतें बढ़ रखी है। जिससे प्राइवेट कंपनियों से निराश यूज़र्स को बीएसएनएल की और जा रहे हैं। बीएसएनएल के साथ पिछले करीब एक महीने में लाखों नए यूज़र्स जुड़े हैं। अब कंपनी अपनी सर्विस में लगातार सुधार भी कर रही है। जिससे कंपनी हाल ही में 15000 नए टॉवर लगाएं हैय़

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...