Gold Price Today: भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना ग्राहकों को एक और गुड न्यूज मिली है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर अब बिल्कुल देर करना आपके घाटे का सौदा होगा. सोना अपने उच्चतम स्तर से काफी सस्ते में दर्ज किया जा रहा है. कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को सोने के रेट में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों का चेहरा खिल गया.

दिन निकलते ही जब बाजार शुरू हुआ तो काफी गिरावट देखने को मिली. इससे बाजारों में ग्राहकों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. आपने समय रहते गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर मौका चूक जाएंगे, जिससे आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं.

gold price News 4

Read More: हॉनर का ये फ़ोन 50MP के कैमरे वाला अमेजिंग फीचर्स के साथ हुआ भारत में लांच, हर कोई फीचर्स देख हो रहा खुश

Read More: Maruti Baleno की सबसे अच्छी डील, आधी कीमत पर EMI के साथ मिलेगी कार

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले सोने की कीमत

सर्राफा बाजार में कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को सोने की कीमतों में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे हर किसी के चेहरे पर निराशा छा गई. 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 68843 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने की कीमत 68567 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया.

इसके साथ ही 916 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट 63060 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया. मार्केट में 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 51632 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 40273 रुपये प्रति तोला पर दर्ज ट्रेंड करता नजर आया. चांदी के रेट में भई काफी गिरावट दर्ज की गई. 999 प्योरिटी वाली चांदी का भाव 78600 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किया गया.

gold price 11

बुधवार को क्या रहे सोने के रेट

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को सोने के रेट में कुछ इजाफा देखने को मिला था. मार्केट में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 68941 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया. इसके अलावा 23 कैरेट वाले सोने का भाव 68665 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखा था. वहीं, 22 कैरेट वाले सोने का रेट 63150 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया था.

Read More: Naga Chaitanya और Sobhita Dhulipala की हुई सगाई, सोशल मीडिया में तस्वीरें हो रही हैं वायरल!

Read More: Shweta Tiwari क्यों नहीं चाहतीं कि बेटी पलक शादी करे, वजह बताई कि…

18 कैरेट वाले सोने की कीमत की बात करें तो 51706 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया था. 14 कैरेट वाले सोने का रेट 40331 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिका था. एक दिन पहले चांदी की कीमत की बात करें तो 79159 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया था.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...