Mutual Fund SIP. आज के समय में लोगों की निवेश की ओर रुचि बढ़ती जा रही है। जिससे लोगों को शेयर बाजार में निवेश के ऐसे कई मौके मिल रहे हैं। जिसमें कम पैसे लगाने पर लंबी अवधि में मोटा फंड बन जाता है। अगर आप भी इन दिनों शेयर बाजार में पैसे लगाने की सोच रहे हैं। जिससे कम जोखिम हो और मोटा रिटर्न मिले तो आपके लिए म्यूचुअल फंड एसआईपी जबरदस्त स्कीम साबित हो सकती है।

ऐसे कई लोग हैं जो नौकरी पेशे में है और सैलरी ज्यादा होने ज्यादा नहीं होने की वजह से छोटी रकम निवेश करना चाहते हैं। तो आप म्युचुअल फंड एसआईपी में लंबी अवधि में मोटा पैसा बना सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं। कैसे हर महीने के ₹5000 बचा कर करोड़पति बन जा सका जा सकता है।

Read More:-Expensive Scooters: महंगी लेकिन लाजवाब हैं ये स्कूटर, एक की कीमत Creta से ज्यादा

Read More:-क्या होगी Mirzapur में ‘मुन्ना भैया’ की वापसी, वायरल हो रही खबर कि किंग का हो सकता है कमबैक!

दरअसल म्यूचुअल फंड SIP में निवेश करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। जो कम जोखिम और लंबी अवधि में मोटा रिटर्न चाहते हैं। हालाकि यहां पर रिस्क मेनेमेंट से निवेश करें। इसमें कोई दो राय नहीं है कि म्यूचुअल फंड लोगों के बीच एक लोकप्रिय स्कीम बन गई है। जिससे अगर लंबी अवधि के लिए आप पैसा लगाते हैं तो जरूर मोटा पैसा बना सकते हैं।

sip news jpg

अगर आप यहां पर सैलरी में से महीने के 5,000 रुपये बचा कर सेव करते हैं, तो आप इतनी रकम को म्यूचुअल फंड एसआईपी में निवेश कर सकते हैं, जिससे यहां पर मजह 5000 रुपए से करोड़पति बन सकते हैं।

12 प्रतिशत से मिले रिटर्न तो बन जाएगा मोटा पैसा

जिससे एसआईपी कैलकुलेटर से हर महीने अगर 5,000 रुपये निवेश करें, जिस पर 12 प्रतिशत का अनुमानित सालाना ब्याज मिले ते 26 साल में आप 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा फंड बन जाएगा, जिससे यहां पर आप बिना किसी परेशानी के करोड़ पति बन सकते हैं।

sip jpg

Read More:-सस्ते में धमाका! Hero Xoom स्कूटर – 110cc इंजन, स्टाइलिश लुक और किफायती कीमत

Read More:-500 km की रेंज और लक्जरी लुक के साथ होंडा करने जा रहा जल्द ही अपनी EV कार को लांच, कीमत जान कर हो जाओगे हैरान

लॉन्ग टर्म में बनेगा मोटा फंड

आज के समय में मार्केट में ऐसे कई म्युचुअल फंड हाउसों संचालित हो रहे हैं। जो विभिन्न सेक्टर में पैसा लगाकर लोगों को म्युचुअल फंड सिप करने का मौका दे रहे हैं। जो म्युचुअल फंड के जरिए निवेश करते हैं तो न सिर्फ आपको आकर्षक रिटर्न मिलता है। बल्कि आपको कंपाउंडिंग के हिसाब से जबरदस्त रिटर्न भी मिलता है। हालांकि आपको यह कंपाउंडिंग का लाभ तभी मिलेगा जब लॉन्ग टर्म के लिए आप निवेश करते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...