BPL RATION CARD UPDATE: केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से गरीबी रेखा से जीवन यापन कर रहे लोगों के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका हर किसी को बड़े स्तर पर लाभ भी मिल रहा है. गरीबी रेखा सें जीवन जीने वाले लोगों के बड़ी संख्या में बीपीएल कार्ड भी बनवाए गए हैं. क्या आपको पता है कि बीपीएल कार्डधारकों को सरकार की तरफ से कई सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है, जिसका लाभ बड़े स्तर पर मिल रहा है.

इस कार्ड के जरिए जहां गरीबों को राशन की का वितरण किया जाता है तो वहीं एक और बड़ा लाभ भी मिलता है. बीपीएल राशन कार्डधारक को बैंक की तरफ से लोन भी मिल जाता है. बीपीएल कार्ड पर लोगों को आराम से 2 लाख से 10 लाख रुपये तक का लोन मिल जाता है, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. आपको सिंपल तरीके से राशन का लाभ मिल जाएगा, जिसके लिए किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Ration Card News 4

Read More: Tripti Dimri के हाथ लगी Parveen Babi की बायोपिक? मूवी में खुलेंगें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कई बड़े राज?

Read More: पैसों का पेड़ है एसआईपी! आप की 170 रुपए की सेविंग आदत बना देगी करोड़पति, जानिए कैसे

जानिए 2 लाख से 10 लाख रुपये तक लोन से जुड़ा बड़ा अपडेट

बीपीएल कार्डधारकों के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से धाकड़ स्कीम की शुरुआत की गई है, जिसका लाभ आराम से उठा सकते हैं. इसमें बीपीएळ राशन कार्ड रखने वाले लोगों को आराम से 2 लाख रुपये 10 लाख रुपये तक का लोन सिंपल तरीके से मिल जाएगा, जिसका लाभ आराम से प्राप्त कर सकते हैं.

हरियाणा सरकार की मानें तो यह लोन अनुसूचित जातियों के बीपीएल राशन कार्ड होल्डर्स को मिलता है. यह योजना अनुसूचित जाति वित्त और विकास निगम की तरफ से स्वरोजगार स्कीम के अनुसार, चलाने का काम किया जा रहा है. योजना के अनुसार, युवाओं को अपना काम शुरू करने के कलिए 10 लाख रुपये तक का लोन देने के काम किया जाता है.

Ration Card 3

नेशनल शेड्यूल कास्ट फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के तहत लोन प्रोवाइड कराया जाता है. इतना ही नहीं विशेष तौर से यह लोन बिजनेस करने के लिए दिया जाता है. इसका आप आराम से लाभ ले सकते हैं. इसमें ब्याज में भी छूट प्रदान की जाती है. आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा.

लोन के लिए यूं करें आवेदन

बीपीएल राशन कार्डधारक लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें. आपको आराम से आवेदन करते ही लोन मिल जाएगा. इसके लिए आपको सबसे पहले फॉर्म लेने की जरूरत होगी. इसके बाद सभी संबंधित कागजों के साथ फॉर्म भरकर जमा करना होगा. अगर लोन के लिए योग्य होते हैं तो आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा.

Read More: 15 हजार रुपये से कम कीमत में धांसू फ़ोन ढूंढ रहे है तो ये फ़ोन होंगे आपके लिए सबसे खास, देंगे शानदार परफॉर्मन्स

Read More: Expensive Scooters: महंगी लेकिन लाजवाब हैं ये स्कूटर, एक की कीमत Creta से ज्यादा

लोन मिलते ही आप कोई भी छोटा-मोटा बिजनेस कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. लोन पर ज्यादा ब्याज भी देने की जरूरत नहीं है. इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...