Gold Price Update: कारोबारी सप्ताह का चौथा दिन यानी गुरुवार सोना-चांदी की कीमतों के हिसाब से बड़ा हिचकोले खाने वाला रहा. बाजार खुलते ही बुधवार के मुताबिक गुरुवार को सोने के दाम में काफी गिरावट दर्ज की गई, लेकिन शाम होते-होते कीमत आसमान पर चढ़ गई जिससे ग्राहकों की जेब का बजट काफी बिगड़ गया. हालात इतने बदतर हो गए कि ग्राहकों के चेहरे पर काफी निराशा छा गई.

24 कैरेट वाला सोना जहां दोपहर 68843 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा था वो शाम के समय 69 हजार रुपये को पार गया, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ गया. सोना-चांदी के रेट में बढ़ोतरी ग्राहकों की जेब का बजट बिगाड़ने के लिए काफी है, जिससे हर कोई काफी परेशान हैं. अगर आप सोना-चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर बिल्कुल भी देरी नहीं करें. इसलिए जरूरी है कि आप पहले 14 से 24 कैरेट तक के गोल्ड का भाव आराम से जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

Gold Price 1 2

Read More: Ayushman Card Claim: आयुष्मान कार्ड से कैसे करा सकते हैं मुफ्त इलाज, जानें आसान तरीका

Read More: Bajaj की बेस्ट स्पोर्टी बाइक 57 kmpl के माइलेज के साथ मिल रही काफी सस्ती कीमत में, हर कोई कीमत देख खरीदने दौड़ रहा

जल्द जानें 24 से 14 कैरेट तक के गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. मार्केट में 999 प्योरिटी वाले गोल्ड की कीमतों में काफी इजाफा देखने को मिला. आप आराम से इस सोने को 69205 रुपये प्रति तोला के हिसाब से खरीदकर घर ला सकते हैं.

इसके अलावा 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत की बात करें तो 68928 रुपये प्रति तोला के हिसाब से खरीदकर घर ला सकते हैं. इसके साथ ही 916 प्योरिटी वाले गोल्ड का भाव 63392 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. 750 प्योरिटी वाला गोल्ड 51904 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

मार्केट में 585 प्योरिटी वाले सोने का भआव 40485 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है. वहीं, अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी देर नहीं करें. मार्केट में चांदी के दाम 78880 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किए जा रहे हैं, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा.

Gold Price news 1 2

बुधवार की शाम क्या रहे थे गोल्ड के रेट

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार की शाम गोल्ड की कीमत गुरुवार की तुलना में कम रही थी. 999 प्योरिटी वाले सोने का रेट 68941 रुपये पर दर्ज किया गया था. 995 प्योरिटी वाला गोल्ड 68665 रुपये प्रति तोला पर दर्ज कियाग या था. 916 प्योरिटी वाला सोना मार्केट में 63150 रुपये पर बिकता नजर आया था.

Read More: Naga Chaitanya और Sobhita Dhulipala की हुई सगाई, सोशल मीडिया में तस्वीरें हो रही हैं वायरल!

Read More: Hair Care Tips: बालों की समस्याओं से निपटने के लिए लहसुन का यह उपाय है रामबाण, जानें कैसे करें इस्तेमाल

750 प्योरिटी वाले सोने की कीमत 51706 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई. 585 प्योरिटी वाले सोने का भाव 40331 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. वहीं, सौ फीसदी गुणवत्ता वाली चांदी की कीमत 79159 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई थी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...