LPG Cylinder Price: जैसे ही त्योहार का सीजन आता है गैस सिलेंडर अधिक से अधिक खर्च होने लगता है। वहीं आने वाले त्योहार रक्षाबंधन को लेकर कुछ ही दिन बाकी हैं। इससे पहले हरियाणा सरकार के द्वारा काफी बड़ा ऐलान कर दिया गया है। राज्य सरकार अब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये होगी। राज्य सरकार का ये फैसला मुख्य तौर पर महिलाओं के लिए काफी जरुरी खबर हो सकती है। बहराल राज्य की बीजेपी सरकार ने ये स्पष्ट रुप से कह दिया है कि 500 रुपये का ये सिलेंडर पीएम उज्जवला स्कीम के लाभार्थी को मिलने वाला है।

दरअसल हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी ने ये ऐलान किया है कि पीएम उज्जवला स्कीम के तहत 12 लाख लाभार्थी बहनों को अब गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रुपये में प्राप्त होगा। उनके द्वारा कहा गया है कि इस सुविधा का लाभ राज्य के 46 लाख परिवारों को भी होगी। जो कि पूरे साल में 1.80 लाख से भी कम रुपये प्राप्त कर पाते हैं।

LPG Cylinder Price

Read More: तूफानी अंदाज में आज ही खरीदें BAJAJ Pulsar RS200, जबरदस्त माइलेज और धांसू फीचर्स के साथ जानिए कीमत

Read More: Ind Vs Sl: श्रीलंका से हारे तो रोहित शर्मा ने किया ऐसा ऐलान कि कई खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता, जानें

खट्टर सरकार के काम की होगी तारीफ

जानकारी के लिए बता दें इसी साल मार्च में पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सरकार चलाई थी और उनके बाद ये पद सीएम नायब सिंह सैनी संभाल रहे हैं। सीएम नायब सिंह सैनी के द्वारा कहा गया है कि पीएम मोदी की सरकार ने हर घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने का काम भी किया है। उनके द्वारा कहा गया है कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हर घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने का सिस्टम किया है।

जानकारी के लिए बता दें सीएम सैनी राज्य के जींद इलाके में तीज महोत्सब में जनता को संबोधित कर रहे थे। इसी समय उनके द्वारा ये ऐलान किया । उनके द्वारा कहा गया कि वह महिलाओं के भाई है। सीएम ने कहा कि जब भाई घर में आते हैं तो बहनों की आवाज में दम आ जाता है। उनके द्वारा कहा गया कि ये सावन का महीना चल रहा है। और माताओं के पावन त्योहार तीज ता अवसर है।

किया गया एमएसपी का ऐलान

वहीं हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म है। लोकसभा चुनाव में हुए बीजपी नुकसान के चलते बीजेपी राज्य में चुनाव से पहले सतर्क है। दो दिन पहले राज्य के सीएम ने किसानों को लेकर काफी बड़ा ऐलान किया था कि राज्य सरकार सभी किसानों को सभी फसलों पर एमएसपी को समर्थन देगी।

LPG Cylinder Price

Read More: Maruti के इस मिनी एसयूवी पर भारी डिस्काउंट, ट्रैफिक में भी जबरदस्त माइलेज, जानें कीमत

Read More: बजाज जल्द ही दो 400cc Triumph बाइक लॉन्च कर सकता है, जानिए डिटेल्स

इससे पहले एमएसपी और उज्जवला स्कीम के तहत 500 रुपये का सिलेंडर बताता है कि सीएम सैनी चुनावी दौर में जनता को लुभाने का मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं ये काफी जरुरी होगा कि आखिर उनके ये ऐलान बीजेपी के लिए चुनावी लिहाजसे कितना कारगर साबित होगा।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...