Bus service free in UP Rakshabandhan. जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है, तब से यहां पर हर जरूरतमंद लोगों के लिए बंपर योजना का संचालन किया जा रहा है। तो वही सरकार खास त्योहार पर ऐसे बड़े-बड़े ऐलान करती रहती है। जिनका लाभ लाखों करोड़ों लोगों को होता है। तो वही योगी सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार पर एक बड़ा ऐलान कर दिया है, जिससे यहां पर महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

दरअसल आप को बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें परिवहन निगम की सभी बसों पर फ्री में यात्रा कर सकेंगी। इस संबंध में सरकार के द्वारा अधिकारियों के साथ बैठक कर महिलाओं को राखी का त्योहार पर मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान की बात कही गई है।

Read More:-बाजार में मची लूट! 24% की छूट में खरीद लाएं वॉटरप्रूफ और तगड़ी बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन

Read More:-Realme का ये धांसू 5G फ़ोन अपने फाडू फीचर्स के साथ इस दिन होगा भारत में लांच, हर कोई कैमरा देख होने वाला है इंप्रेश

इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा, जिससे सरकारों के ओर से बड़े-बड़े ऐलान किए जा रहे हैं, यहां पर आप को बता दें कि यूपी में सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है, जिससे रक्षाबंधन का त्योहार पर फ्री में यात्रा कर पाएगें, जिससे यहां पर लाखों महिलाएं इसका बंपर लाभ उठा सकेगीं।

Bus service free UP jpg

प्रदेश में बहनों के लिए सीएम ने कहीं बड़ी बात

रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त को पड़ रहा है, जिसके मद्देनजर देखते हुए  यूपी की सरकार ने महिलाओं के लिए खास इंतज़ाम करने शुरु कर दिए है, जिससे सीएम योगी ने अधिकारियों से बैठक में बड़ी घोषणा कर दी।

सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार पर सभी बहनें अपने भाई के घर राखी बांधने जाती हैं। इस खास अवसर पर 18 अगस्त की रात 12 बजे 19 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाए।

Bus service free in UP jpg

Read More:-आज ही खरीदें 150 सीसी सेगमेंट वाली Vespa VXL 150 स्कूटर, चकाचक डिजाइन और धांसू फीचर्स के साथ

Read More:-गजब! आप की दो चाय का खर्च के पैसा सेव कर लिए तो बन जाएगें करोड़पति, जानिए SIP का कमाल

जानिए कब तक फ्री में चलेंगी बसें

रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने भाई के हाथ राखी बांधने जा रही बहनें फ्री में बस से यात्रा कर पाएगीं, जिससे सरकार के द्धारा बताया गया हैं, कि रक्षाबंधन के त्योहार के अवसर पर 18 अगस्त की रात 12 बजे 19 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा होगी। जिससे यहां पर समय अवधि पर फ्री यात्रा कर पाएगीं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...