Home Loan at Affordable Rates. लोगों का अपने घर यानी कि आशियाना खरीदने का एक बड़ा सपना होता है। जिसके लिए आप नौकरी करते हुए या फिर बिजनेस आप कड़ी मेहनत करते हैं। आने वाले दिनों में नवरात्रि का त्यौहार आ रहा है। जिससे ऐसे कई लोग हैं जो इस खास मौके पर घर खरीदने का प्लान कर रहे है। जिससे आपको जरूर होम लोन पर लगने वाला ब्याज पर चेक करना चाहिए।

आपको बता दे कि भारतीय रिजर्व बैंक ने अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा की ब्याज दरें 18 महीना के बाद भी यानी कि रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। जिससे यहां पर रेपो के आधार पर ही बैंक होम लोन कर लोन का ब्याज दर तय करते हैं। अगर आप हाल फिलहाल के दिनों में होम लोन के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो यहां पर आप को जरुरी जानकारी दी जा रही है।

Read More:-आज ही खरीदें 150 सीसी सेगमेंट वाली Vespa VXL 150 स्कूटर, चकाचक डिजाइन और धांसू फीचर्स के साथ

Read More:-डिजिटल फीचर्स और नए कलर में आया TVS Ntorq 125 और मिलेगा धांसू माइलेज जानिए डिटेल्स

जिससे हम आपके लिए जानकारी के तौर पर बता रहे हैं कि 75 लाख पर के 20 साल के होम लोन लेने पर कितने तक की ईएमआई बनेगी, जिससे यहां पर बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक,एचडीएफसी बैंक,एचडीएफसी बैंक जैसी बैंकों की ब्याज दरें बताई है।

home loan jpg

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों 8.4% की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा हैं। जिससे अगर आप यहां पर 75 लाख रुपये  20 साल के होम लोन लेते हैं, तो मंथली EMI ₹64,200 होगी।

भारतीय स्टेट बैंक

 भारतीय स्टेट बैंक, होम लोन पर 9.15% की ब्याज दर चार्ज कर रहा है, जिससे आप के 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI ₹67,725 होगी।

एचडीएफसी बैंक

 एचडीएफसी, होम लोन पर 9.4% की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यहां पर 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI ₹68,850 भरनी होगी।

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन पर 8.7% की ब्याज दर पर आवेदन ले रहा है, जिससे अगर ग्राहक ने 75 लाख रुपये का20 साल के होम लोन लिया तो मंथली EMI ₹64,550 बनेगी

एक्सिस बैंक

 कई बैंकों के मुकाबले यहां एक्सिस बैंक सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहा है, जिसकी ब्याज दर 8.75% है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI ₹65,775 देय होगी।

loan jankari 2024 jpg

Read More:-बाहुबली फीचर्स और नई तकनिकी से लेस जल्द होगी होंडा की एक्टिवा 7G भारत में लांच, मिल सकता हाइब्रिड तकनिकी से लेस

Read More:-Realme का ये धांसू 5G फ़ोन अपने फाडू फीचर्स के साथ इस दिन होगा भारत में लांच, हर कोई कैमरा देख होने वाला है इंप्रेश

आईसीआईसीआई बैंक

अगर कोई यहां पर आईसीआईसीआई बैंक होम लोन आवेदन करता हैं, तो आप से 9% की ब्याज दर लिया जाएगा, जो 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI ₹66,975 भरनी होगी।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...