Gold Price Update: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन सोने-चांदी के दाम रॉकेट की तरह आसमान चढ़ गए, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ गया. अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें. मार्केट में सुबह से ही सोने की कीमतों में बढ़ोतरी का दौर शुरू हुआ और फिर कीमत आसमान पर चढ़ गई, जिससे हर किसी का पसीना छूट गया.

999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 69 हजार रुपये को पार गया, जिससे हर किसी के सामने बड़ी मुसीबत पैदा हो गई. वैसे सरकार ने जब से आम बजट में ज्वेलरी पर कस्टमम ड्यूटी में 6 फीसदी की कटौती की है, तभी से सोने के रेट में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. सोना खरीदने का मौका आपने निकाला तो फिर ऐसा अवसर नहीं आएगा. पहले आप सभी कैरेट वाले सोने का रेट जान सकते हैं.

gold news

Read More: रक्षाबंधन पर घर जानें के लिए नहीं हो पाई है ट्रेन टिकट बुक, तो Tatkal Ticket ऑप्सन में मिलेगी कंफर्फ सीट! देखें प्रोसेस

Read More: बाजार में मची लूट! 24% की छूट में खरीद लाएं वॉटरप्रूफ और तगड़ी बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन

999 से 585 प्योरिटी तक गोल्ड का ताजा रेट

सर्राफा बाजारों में आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले सभी कैरेट वाले सोने का भाव आराम से जान सकते हैं. मार्केट में 999 प्योरिटी वाले गोल्ड का रेट 69663 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है. इसके अलावा मार्केट में 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत बढ़कर 69384 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई.

इसके साथ ही 916 प्योरिटी वाले सोने का रेट 63811 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. 750 प्योरिटी वाले गोल्ड का भाव 52247 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया. 585 प्योरिटी वाले गोल्ड की कीमत 40753 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. आपने सोना खरीदने का ऑफर निकाला तो फिर भैया मौका चूक जाएंगे, जिससे जेब का बजट बिगड़ना बिल्कुल तय है. वहीं, 999 प्योरिटी वाली चांदी की कीमत बात करें तो एक किलो ग्राम 80263 रुपये में बिकती नजर आई.

gold update

वीरवार की शाम क्या रहे गोल्ड के रेट

बीते दिन वीरवार की शाम को गोल्ड शुक्रवार के मुताबिक, काफी सस्ता रहा. मार्केट में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 69205 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. इसके अलावा 23 कैरेट गोल्ड का रेट 68923 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. 22 कैरेट का प्राइस 63392 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया.

Read More: Yamaha के इस अमेजिंग डिज़ाइन के स्कूटर ने भारत से लेकर यूरोप तक धूम मचा रखी है, हर कोई फीचर्स देख इस पर हो रहा फ़िदा

Read More: Tejasswi Prakash की बोल्ड तस्वीरों ने सोशल मीडिया में लगाई आग, फैन्स बोल पड़े कि लग तो कमाल की रही हैं!

बाजार में 18 कैरेट वाले सोने का रेट 51904 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. 14 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 40485 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. मार्केट में चांदी के भाव की बात करें तो 78880 रुपेय प्रति किलो के हिसाब से बिकती नजर आई.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...