Citroen Basalt: सिट्रोएं बेसाल्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। यह एक पहले मास मार्केट एसयूवी है जो पेट्रोल इंजन के साथ लांच हुई है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी स्टार्ट कर दी है।

बेसाल्ट भारत में कंपनी की चौथी कार है जिसे आम ग्राहक के लिए पेश किया गया है। यह मीत साइज एसयूवी सेगमेंट में काफी बेहतरीन विकल्प पेश करेगी। कंपनी ने इसे लॉन्च करने के साथ इसकी कीमत का खुलासा भी कर दिया है।

Citroen Basalt में ये सब है नया

सिट्रियन बेसाल्ट है तो एक एसयूवी लेकिन इसमें आपको सेडान वाले एलिमेंट्स भी देखने को मिलेंगे। इसका साइड और रियर काफी खूबसूरत लगता है। इसमें रूफ लाइन, नए एलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लैंप, डुएल टोन बंपर सहित काफी कुछ नया मिल रहा है।

बात करें इंटीरियर की तो यहां आपको C3 एयरक्रॉस वाला डैशबोर्ड मिल जाएगा, जिसे अपग्रेड किया गया है। इसमें रियर ADAS और एडजेस्टेबल थाई सपोर्ट का फीचर भी मिलता है। इसका बूट स्पेस 470 लीटर का है जो इसे एक फैमिली के लिए काफी अच्छी एसयूवी बनाती है।

Citroen Basalt का फीचर

Citroen Basalt 1 4

OnePlus 12R: A Premium Smartphone at a Budget Price, Check Exciting Offers

Citroen की ये नई SUV मार्केट में हो गई कम कीमत में फुल लोडेड फीचर्स के साथ लांच, हर कोई लुक देख इसका बन गया दीवाना

फीचर्स के मामले में भी सिट्रोएं बेसाल्ट बहुत ही अच्छी है। इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो प्ले दोनों का ही सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें 10 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

यह ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल 16 इंच की डायमंड कट एलॉय व्हील्स और पीछे की तरफ एसी वेंट के साथ आती है। वही पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी कई चीज दी गई है।

एसयूवी का इंजन काफी अच्छा

Citroen Basalt 2 4

अब होगा 50 इंच Smart TV खरीदने का सपना पूरा! Amazon पर मिल रहे हैं सस्ते ऑप्शंस

टाटा की इन EV कारो पर मिल रहा अगस्त महीने में बंपर ऑफर, आप भी ले सकते 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट

इस कूप एसयूवी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 80 बीएचपी का पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें एक टर्बो इंजन का विकल्प भी दिया गया है जो 109 बीएचपी का पावर और ऑप्शन 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाली इस एसयूवी में ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी दिया गया है।

Citroen Basalt के कीमत का हुआ खुलासा

Citroen Basalt लॉन्च हो गई है और कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा भी कर दिया गया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए है। आप आज ही नजदीकी डीलरशिप या फिर वेबसाइट पर जाकर इस बुक कर सकते हैं।

बुक करने के लिए आपको 1101 रुपए की राशि देनी होगी। आपको बता दे कि यह कीमत उन्हें ग्राहकों के लिए होगी जो 31 अक्टूबर 2024 तक बुकिंग कर लेंगे। इसके बाद आने वाली सभी मॉडलों की कीमत बढ़ सकती है। भारतीय मार्केट में इसका सीधा मुकाबला किसी एसयूवी से नहीं है। हालांकि आने वाले समय में टाटा कर इसे टक्कर देगी।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...