SBI ATM Franchise Business. आजकल लोग ऐसी-ऐसी जगह पर प्रॉपर्टी खरीदते हैं जहां पर कुछ बिजनेस करने के अवसर मिले। अगर आपकी कोई खास जगह पर शहर या कस्बे में प्रॉपर्टी है। जिस पर जहां आपका अच्छी खासी बिल्डिंग बनी है। तो आपके लिए यहां पर ऐसा बिजनेस आइडिया है जिस पर लाखों रुपए कमाई कर सकते हैं। देश की सबसे बड़ी बैंक के साथ में बिजनेस करने का मौका मिल रहा है।

इन दोनों बिजनेस करने वाले लोग तेजी से बढ़ रहे हैं, और घर प्लाट के खाली जगह पर कुछ ना कुछ ऐसे बिजनेस शुरू करने या फिर किराए पर देने का काम करते रहते हैं। अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक के साथ मिलकर खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। तो आप एसबीआई का एटीएम फ्रेंचाइजी बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Read More:-PM Kisan: पीएम किसान लाभार्थियों के लिए जरुरी खबर, जल्दी निपटा लें ये काम!

Read More:-Gold Price Today: मानसूनी बारिश के बीच सोने ने भरी उड़ान, ग्राहकों का पसीना छूटा, जानें 10 ग्राम का रेट

मौजूदा समय में बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India – SBI) लोगों को बिजनेस शुरू करने का मौका दे रहा है, जिससे यहां पर इस अवसर पर SBI की एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेकर आप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिससे लोगों की कम से कम 60,000 रुपए से लेकर 70,000 रुपए तक कमाई कहीं नहीं गई है।

SBI ATM Franchise Business

ये कंपनी दे रही ATM की फ्रेंचाइजी

कई बैंक समय-समय पर अपने हिसाब से और कंपनियों को ATM लगाने का कॉन्ट्रैक्ट देती है, यह काम करने वाली कंपनी जगह-जगह एटीएम लगवाने का काम करती हैं, आप को बता दें कि आप के एरिया के हिसाब से काम कर कंपनी के पास में आवेदन करना होगा, तो वही एटीएम  लगवाने का कॉन्ट्रैक्ट Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM कर रही है, जिससे SBI ATM की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको इन कंपनियों के पास अप्लाई कर सकते हैं।

ATM फ्रेंचाइजी के लिए ये रही शर्तें

  •   आपके पास 50-80 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए।
  • अन्य एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए।
  • आप पास चहल पहल वाली जगह होनी चाहिए।
  • 24 घंटे बिजली की आपूर्ति मिलनी चाहिए
  • नए लगने वाले इस एटीएम की हर दिन करीब 300 लेनदेन की होनी चाहिए।
  • एटीएम में कंक्रीट की छत होनी चाहिए।

sbi atm earning jpg

Read More:-Realme का ये धांसू फ़ोन मिल रहा 3000 रुपये के डिस्काउंट के साथ काफी सस्ते में, फीचर्स के मामले में करेगा आपको इंप्रेश

Read More:-इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल राशिद ने चुने वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज, विराट कोहली का नाम टॉप पर

 

निवेश और कितने तक होती है कमाई

इस SBI ATM की फ्रेंचाइजी का काम टाटा इंडिकैश कररही है, यहां पर 2 लाख के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर ATM की फ्रेंचाइजी मिल सकता है, तो वही यहां पर कमाई की बात करें तो किसी भी ATM की फ्रेंचाइजी लेने वाले को हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं। जिससे जितने लोग यहां पर आते हैं तो इतनी ज्यादा कमाई होगी, हर महीने के औसतन 50,000 रुपए कमाई हो सकती है।

तो वही ATM की फ्रेंचाइजी  आवेदन में आप को यहं पर बताए गए दस्तावेज की जरुरत पड़ेगी, जिसमें आईडी प्रूफ के तौर पर Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card और एड्रेस प्रूफ – राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल लगा सकते हैं। इसके आलावा बैंक पासबुक, ई-मेल आईडी, फोन नंबर, जीएसटी नंबर जरुरी है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...