Rohit Sharma Update: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और टेस्ट व वनडे के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों सुर्खियों का विषय बने हुए हैं. श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम भले ही वनडे सीरीज में 2-0 से शिकस्त खा गई, लेकिन रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी से ध्यान खींचा. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर दिया.

फैंस और टीम के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह था. हालांकि, इसके बाद सूर्य कुमार यादव को टी-20 प्रारूप का कप्तान बना दिया गया. अब सवाल उठ रहा है कि क्या रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट से भी जल्द सन्यास लेंगे. रोहित शर्मा ने अगर टेस्ट और वनडे से भी सन्यास लिया तो फिर टीम के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह होगा.

हालांकि, अभी उनके सन्यास को लेकर उम्मीद बिल्कुल नहीं लगती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही एकदिवसीय और टेस्ट फॉर्मेट से सन्यास लेंगे. अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

rohit sharma News 3

Read More: जबरदस्त फीचर्स से लैस Honda को टक्कर देती है, New Suzuki Avenis 2024 स्कूटर, जानिए डिटेल्स

Read More:  महिंद्रा की नई SUV 5-डोर वाली थार का जल्द होगा भारत में एंट्री लेवल आगमन, हर कोई कर रहा इसके लुक को देखने का इंतजार

क्या रोहित शर्मा लेंगे सन्यास?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा क्या टेस्ट और वनडे से भी जल्द सन्यास लेने वाले हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें तेजी से प्रसारित हो रही हैं कि रोहित शर्मा जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट और वनडे से सन्यास ले सकते हैं. हालांकि, रोहित शर्मा का इन खबरों से लेना देना नहीं है. अभी उन्होंने केवल टी-20 फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा की है.

वनडे और टेस्ट से सन्यास लेने के बारे में वे अभी विचार नहीं कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने श्रीलंक के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर फैंस का दिल जीतने का काम किया है. हालांकि भारतीय टीम को इस सीरीज में श्रीलंका के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. वैसे भी 37 साल के रोहित शर्मा ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 59 टेस्ट मैच खेलकर 4137 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 17 अर्धशतक और 12 शतक निकले हैं. वनडे फॉर्मेट में भी 257 मैचों में 10866 रन बनाए हैं. इसमें 57 फिफ्टी और 31 शतक जड़े हैं.

rohit sharma News 1 1

रोहित शर्मा ने टी-20 से लिया सन्यास

Read More: Gold Price Today: मानसूनी बारिश के बीच सोने ने भरी उड़ान, ग्राहकों का पसीना छूटा, जानें 10 ग्राम का रेट

Read More: RBI Update: RBI ने UPI को लेकर किया बड़ा ऐलान! जल्दी जाने वरना होगा नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 से सन्यास ले लिया है. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने सन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया था. सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने 159 मैच खेले और 140.9 के औसत से 4231 रन बनाए. अपने टी-20 करियर में उनके बल्ले से 32 अर्धशतक और 5 शतक भी निकले हैं. बल्ले से 205 छक्के और 383 चौके जडे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...