OLA इलेक्ट्रिक भारतीय दोपहिया बाजार में काफी तेजी से अपने धाक जमा रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के क्षेत्र में अपनी शानदार सफलता के बाद अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने के लिए तैयार है।

ये जानकारी ऑटोमोबाइल प्रेमियों के लिए बेहद खुश करने वाली है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसकी कीमत भी काफी कम होगी। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के टीज़र

OLA इलेक्ट्रिक ने अपनी आने वाली बाइक के कई टीज़र जारी किए हैं, जिससे बाइक के डिज़ाइन और फीचर्स के बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं। हाल ही में जारी किए गए एक टीज़र में बाइक की एलईडी हेडलाइट डिज़ाइन का खुलासा किया गया है जो OLA के S1 ई-स्कूटर रेंज से काफी मिलता-जुलता है। इस हेडलाइट में सबसे ऊपर एक LED स्ट्रिप है और बल्ब के दोनों तरफ दो वर्टिकल स्ट्रिप्स हैं जो टर्न सिग्नल के रूप में काम कर सकती हैं।

Read More: ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ये 108MP के कैमरे वाले ये फाडू फ़ोन मिल रहे बंपर ऑफर के साथ, हर कोई कीमत देख कर रहा अपने लिए आर्डर

Read More: ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ये 108MP के कैमरे वाले ये फाडू फ़ोन मिल रहे बंपर ऑफर के साथ, हर कोई कीमत देख कर रहा अपने लिए आर्डर

OLA Electric Bike 3 jpg

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन

OLA की इस पहली इलेक्ट्रिक बाइक के डिज़ाइन की बात करे तो इसका फ्रंट सस्पेंशन पारंपरिक राइट-साइड-अप टेलिस्कोपिक फोर्क जैसा लगता है। इसके अलावा ‘टैंक’ पैनल हेडलाइट के लगभग एक ही जगह पर स्थित है जो बाइक को एक स्लीक और स्टाइलिश लुक देता है।

यह OLA के हाल ही में ट्रेडमार्क किए गए कॉन्सेप्ट से मेल खाता है। हालांक कंपनी के पहले के फ्यूचरिस्टिक प्रोटोटाइप से यह डिज़ाइन थोड़ा अलग है लेकिन यह यूजर्स के बीच काफी पसंद किया जा सकता है।

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स

OLA की नई इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात करे तो इसमें कई शानदार फीचर्स होंगे। एलईडी हेडलाइट यूनिट S1 ई-स्कूटर की तरह दिखती है लेकिन इसमें कुछ शानदार फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जैसे एलईडी स्ट्रिप और वर्टिकल इंडिकेटर्स। इन डिज़ाइन विकल्पों से हेडलाइट यूनिट के अंदर टर्न सिग्नल की संभावना है जिससे बाइक का लुक और भी आकर्षक हो जाता है।

OLA Electric Bike 2 jpg

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च और कीमत

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च और कीमत की बात करे तो OLA कंपनी इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी 15 अगस्त को इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। हालाँकि की इसकी कीमत को ले कर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है की ये बाइक 1 लाख रुपए से कम की कीमत में लॉन्च होगी। इस कीमत पर ये इलेक्ट्रिक बाइक वाकई में नई क्रांति लाएगी।

Read More: OROP-3: A Victory for Ex-Servicemen, Government Approves Pension Hike

Read More: 18 Months DA Arrears: Government Refuses to Pay, Crushes Hopes of Central Employees

OLA इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च से भारतीय दोपहिया बाजार में एक नई क्रांति की उम्मीद है। कंपनी ने अपने स्कूटर के माध्यम से जो अपना नाम बनाई हैं उससे यह साफ है कि उनकी यह नई बाइक भी मार्केट में धूम मचाएगी। 15 अगस्त को OLA की इस पहली इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च के बाद निश्चित रूप से यह भारतीय बाइक बाजार में एक नया मुकाम हासिल करने जा रही है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....