Huge interest on special FD. जकल लोगों की निवेश की प्रति रुचि बढ़ती जा रही है। जिससे बैंक में आपको ऐसे कई ऑप्शन देते हैं। जिसमें आप निवेश कर सकते हैं। देखा जाए तो फिक्स डिपाजिट एक निवेश स्कीम काफी पॉप्युलर है जो सालों से बैंक और पोस्ट ऑफिस में संचालित हो रही है। यहां पर विभिन्न अवधि के दौरान फिक्स्ड डिपॉजिट पर मन मुताबिक पैसा लगाकर कमाई कर सकते हैं।

इस कड़ी में भारतीय रिजर्व बैंक यानी कि केंद्रीय बैंक ने लेटेस्ट बैठक के बाद रेपो रेट में तो बदलाव नहीं किया है। तो वही दूसरी ओर ऐसी कई बैंक है जो फिक्स डिपॉजिट पर बड़ा हुआ ब्याज दर दे रहे हैं। ऐसे में ग्राहकों के लिए यह बड़ा मौका है। फिक्स डिपॉजिट पर आकर्षक ब्याज दर पाने का….

Read More:-हो गई है पैसों की किल्लत तो EPF फंड से करें LIC पॉलिसी प्रीमियम पेमेंट, मगर ये हैं जरुरी शर्त!

Read More:-Gold Price Today: मानसूनी बारिश के बीच सोने ने भरी उड़ान, ग्राहकों का पसीना छूटा, जानें 10 ग्राम का रेट

दरअसल अगस्त के महीने में एफडी के लेटेस्ट एंड टेस्ट रेट में बदलाव करने वाली कई बैंक हैं, जो इस समय यूनियन बैंक, बैंक ऑफ़ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक समेत कई बैंक के शामिल है। जो इन दिनों ऐसी कई विभिन्न अवधि पर उचित ब्याज दर का फायदा ग्राहकों को दे रही है। हम आप के लिए कुछ बैकों के स्पेशल एफडी पर मिलने वाले ब्याज दर की जानकारी दे रहे है।

Special FD jpg

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया दे रही 7.40% प्रति वर्ष

जो ग्राहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाता संचालित कर रहे हैं, तो यहां पर अगर 333 दिनों की एफडी कराते हैं, तो 7.40% प्रति वर्ष तक की उच्चतम ब्याज दर मिल सकती है। जिससे वरिष्ठ नागरिक को 0.50% और सुपर सीनियर सिटीजन यानी 80 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को एफडी पर 0.75% अधिक ब्याज दर से कमाई होगी।

बैंक ऑफ इंडिया की स्पेशल एफडी

बैंक ऑफ इंडिया स्पेशल डिपॉजिट के तहत आम नागरिकों को 7.30% ब्याज दर का फायदा दे रही है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.80% और सुपर सीनियर सिटीजन को 7.95 प्रतिशत ब्याज  दे रहा है। अगर कोई 2 करोड़ रुपये 666 दिनों के लिए एफडी कराता हैं, तो यहां पर  वरिष्ठ नागरिकों को 7.80 प्रतिशत की दर से ब्याज से कमाई होगी।

एसबीआई अमृत वृष्टि एफडी स्कीम

अगर आप यहां पर भारतीय स्टेट बैंक में संचालित हो रही एफ़डी ऑप्सन देख रहे हैं, तो बैंक अमृत वृष्टि में निवेश करने का मौके दे रही है, जिससे यहां पर नई सीमित अवधि की एफडी स्कीम मृत ​​वृष्टि योजना 444 दिनों की एफडी पर 7.25% प्रति वर्ष की आकर्षक ब्याज मिल रहा है। ग्राहक इस एफडी प्लान में बैंक ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग और योनो एप के माध्यम से निवेश कर सकते हैं।

FD 4 jpg

Read More:-ऋषभ पंत आईपीएल में इस टीम में होंगे शामिल! दिल्ली कैपिटल्स देगी झटका, जानें डिटेल

Read More:-महंगाई की खटिया हुई खड़ी, अब सस्ते में खरीद लाएं Split AC, स्टॉक खत्म होने से पहले कर डालें ऑर्डर

बैंक ऑफ बड़ौदा मानसून धमाका स्कीम

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा में कोई एफडी प्लान देख रहे हैं, तो बैंक मानसून धमाका डिपॉजिट स्कीम ऑफर कर रहा है, जिससे इस स्पेशल एफडी स्कीम में 399 दिनों के लिए 7.25% प्रति वर्ष और 333 दिनों के लिए 7.15% की दर से ब्याज से कमाई होगी।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...