Mahindra XUV 3XO EV: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। और ऐसे में Tata मोटर्स ने पहले ही इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बना ली है लेकिन अब Mahindra भी इसमें शामिल हो रही है। आपको बता दे की हाल ही में Mahindra की पॉपुलर SUV Mahindra XUV 3XO का इलेक्ट्रिक वर्जन टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया।

इस नए वर्जन में कुछ नए फीचर्स और डिजाइन अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे जो इसे और भी आकर्षक बनाएगी। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

Mahindra XUV 3XO EV के एक्सटीरियर डिजाइन

इस नई EV कार के डिज़ाइन की बात करे तो Mahindra XUV 3XO EV में पेट्रोल वर्जन के जैसा हेडलैंप सेटअप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं जो इसके लुक को और भी शानदार बनाते हैं। इसके अलावा इसमें नए डिज़ाइन वाला ग्रिल और आकर्षक बैजिंग के साथ अपडेटेड बंपर भी शामिल है जो इसे और भी आकर्षक और मॉडर्न लुक देता है।

Read More: बढ़ गई करोड़ों ग्राहकों को परेशानी! MCLR के अपडेट से और महंगा मिलेगा होम और कार लोन

Read More: Tax Saving Schemes: Last Minute Tax Planning, Do not Forget These Investment Options

Mahindra XUV 3XO EV 2 1 jpg

इसके बूट स्पेस में भी थोड़ी कमी होगी। लेकिन इसके बावजूद, इसका डिज़ाइन इतना आकर्षक है कि यह कमी आपको महसूस नहीं होगी। इस नए वर्जन में अलॉय व्हील्स की सुविधा भी दी जा सकती है जो इसके लुक को और भी शानदार बनता है।

Mahindra XUV 3XO EV के बैटरी और रेंज

इसके बैटरी और रेंज की बात करे तो Mahindra XUV 3XO EV में 34.5V बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो कि XUV 400 EV के जैसा है। इस बैटरी पैक के साथ यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 450KM तक की दूरी तय कर सकती है। इसके अलावा इसमें AC और DC फास्ट चार्जिंग के विकल्प भी दिए जाएंगे जो इसे और भी आरामदायक बनाते हैं।

Mahindra XUV 3XO EV के फीचर्स

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 लोगों के बैठने की सुविधा के साथ 10.25-इंच का डुअल डिस्प्ले, डुअल-जोन एसी, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ और क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं। यह फीचर्स इसे एक कंप्लीट फैमिली कार बनाते हैं जो लंबी सफर के लिए परफेक्ट है।

Mahindra XUV 3XO EV 2 jpg

Mahindra XUV 3XO EV का मुकाबला

Mahindra की इस नई इलेक्ट्रिक SUV का सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में Tata Nexon EV से होगा जो पहले से ही एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार है। हालांकि Mahindra की यह नई पेशकश अपनी खासियतों के कारण एक अलग पहचान बना सकती है।

Read More: OTT प्लेटफॉर्म्स में मुफ्त में देख सकते हैं इन मूवीज को, एक भी दिनों के लिए नहीं हुईं थिएटर्स में रिलीज!

Read More: महंगाई की खटिया हुई खड़ी, अब सस्ते में खरीद लाएं Split AC, स्टॉक खत्म होने से पहले कर डालें ऑर्डर

Mahindra XUV 3XO EV की शुरुआत भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक नए युग की शुरुआत कर सकता है। इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग की खबरों ने ग्राहकों की उम्मीदें बढ़ा दी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि Mahindra अपनी इस नई पेशकश के साथ क्या नया लेकर आती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....