Hyundai Alcazar: भारतीय बाजार में 7-सीटर SUV की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है खासकर इंडियन मिडिल क्लास फैमिली के बीच। अगर आप भी अपने परिवार के लिए एक शानदार और कम्फर्टेबले कार की तलाश में है तो Hyundai Alcazar आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

इस SUV ने 7-सीटर सेगमेंट में अपनी एक अलग पहचान बना ली है और इसके फीचर्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। तो आइए जानते हैं Hyundai Alcazar की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी।

Hyundai Alcazar के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Hyundai Alcazar में दो इंजन विकल्प मिलते हैं। एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 160 पीएस की पावर और 253 nm का टॉर्क जेनेरेट करता है और दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 116 पीएस की पावर और 250 nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Read More: थोक के भाव बिक रहे ये ब्रैंडेड Washing Machines, 10,000 रुपए के दाम में धूल जाएंगे कपड़ों के सारे दाग

Read More: Maruti Suzuki S-Presso: Budget-Friendly SUV with Modern Features

पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

Hyundai Alcazar 1 1 jpg

Hyundai Alcazar के ड्राइविंग मोड्स

Hyundai Alcazar में आपको इको, कम्फर्ट, और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइव मोड्स मिलते हैं जो आपके ड्राइविंग अनुभव को और भी स्मूथ और शानदार बनाते हैं। इसके अलावा Snow, Sand, और Mud जैसे ट्रैक्शन मोड्स भी दिए गए हैं जो किसी भी टेरेन पर बेहतर ग्रिप और कंट्रोल देता हैं। इसके इंजन में अब स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी मिलता है जिससे यह और भी फ्यूल एफिशिएंट हो जाती है।

Hyundai Alcazar के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करे तो Hyundai Alcazar में फीचर्स की भरमार है। इसमें डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले (इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम), ऑटो एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग, और क्रूज़ कंट्रोल जैसी एडवांस्ड फीचर्स मिलती हैं।

इसके अलावा हवादार फ्रंट सीट्स, वॉयस कंट्रोल सनरूफ और ड्यूल डैश कैम सेटअप की सुविधा इसे और भी आकर्षक बनाती है। ये सभी फीचर्स इसे एक प्रीमियम फीलिंग देते हैं और आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी शानदार बनाते हैं।

Hyundai Alcazar 2 1 jpg

Hyundai Alcazar के सेफ्टी फीचर्स

इसमें सेफ्टी फीचर्स के लिए छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और 360-डिग्री कैमरा भी शामिल है जो इस SUV को सेफ्टी के मामले में एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

Hyundai Alcazar की कीमत

इसकी कीमत के बारे में बात करे तो Hyundai Alcazar कुल आठ वैरिएंट्स में उपलब्ध है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.78 लाख रुपये से 21.28 लाख रुपये के बीच है जो इसे एक किफायती और वेल्यू-फॉर-मनी SUV बनाते हैं।

Read More: ऋषभ पंत आईपीएल में इस टीम में होंगे शामिल! दिल्ली कैपिटल्स देगी झटका, जानें डिटेल

Read More: Buy Honda SP 125 on EMI: Low Down Payment, Easy Installments

इसका मुकाबला बाजार में मौजूद कुछ और पॉपुलर 7-सीटर SUV से है, जैसे कि MG Hector Plus, Tata Safari, और Mahindra XUV700। हालांकि, Alcazar अपने अनोखे फीचर्स और प्रीमियम लुक्स के साथ खुद को इन सब से अलग साबित करती है।

 

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....