Tata Nano EV : दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की टाटा की मशहूर नैनो कार पिछले कुछ समय से मार्केट में काफी चर्चा में है जिसे हर कोई आम नागरिक इसे खरीद कर अपना कार खरीदने का सपना पूरा कर रहा है। आज देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को देखते हुए मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी कड़ी में मशहूर टाटा मोटर कंपनी अपनी किफायती कीमत वाली नैनो कार को इलेक्ट्रिक वर्जन में लांच करने की योजना बना रही है।

टाटा मोटर की नैनो कार जल्द ही इलेक्ट्रिक वर्जन में लांच होने की संभावना है। इस इलेक्ट्रिक कार की मार्केट में डिमांड और तेजी से बढ़ने वाली है क्यूंकि कंपनी इस कार को काफी कम कीमत में लांच करने वाली है जिसे हर कोई आम नागरिक भी आराम से खरीदना पसंद करेगा। आइए आज हम आपकी इस कार में मिलने वाले कुछ फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी देने वाले है जिसके कारण इसे लोग और भी ज्यादा पसंद करने लगेंगे हैं।

Tata Nano EV रेंज और बैटरी 

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी पॉवरफुल मोटर मिलने वाली है जो 25-30 किलोवाट की होने वाली है, जो 45-50 हॉर्सपावर के बराबर होगी। इस कार में आपको एक लिथियम बैटरी का उपयोग देखने को मिल सकता है, जिसकी रेंज आपको 150 से 200 किलोमीटर तक की मिलने वाली है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने में 4-5 घंटे का समय लगेगा। जिसको चार्ज करने के लिए एक फ़ास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बटरी को आप 1 घंटे में 50% तक चार्ज कर सकते है।

Read More : 50MP वाले तीन कैमरे और 16GB रैम से लैस Xiaomi 14 Ultra के दाम हुए कम, बचेगा जेब खर्च!

Tata Nano EV डिज़ाइन और फीचर्स 

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार के डिज़ाइन की बात करे तो इसका डिज़ाइन काफी स्टाइलिश देखने को मिलने वाला है जिसके आगे सभी EV कार फ़ैल रहेगी। इस कार का लुक पहले की नैनो कार की तरह ही मिलने वाला है लेकिन इसमें थोड़ा बहुत बदलाव होते दिखने वाला है जिसके फीचर्स में आपको बदलाव होते दिख सकते है।

Tata Nano EV 2 jpg

इस कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको चार दरवाजे और चार सीट मिलने वाली है। इस कार में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स और अलॉय व्हील्स जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

Tata Nano EV Price

अगर आप भी छोटी फॅमिली से बिलोंग करते है तो टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार आपके लिए सबसे परफेक्ट होगी। ये कार आपके रोजाना कामो को आसानी से कर देती है। इस कार की कीमत की बात करे तो कंपनी इसे भारतीय बाजार में 5 से 7 लाख रुपये की कीमत के आसपास लांच किया जा सकता है।

Read More : Vivo का ये फाडू फीचर्स वाला 200MP के कैमरे के साथ पापा की परियो के दिलो पर कर रहा राज, हर कोई कैमरा देख हो गया इसका दीवाना

Read More : FD Rate: SBI, HDFC, ICICI और PNB बैंक FD पर दे रहे हैं तगड़ा ब्याज, चेक करें ब्याज दरें