Citroen Basalt: French कार निर्माता कंपनी Citroen ने भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाने के लिए एक नई और आक्रामक रणनीति अपनाई है। इस नई रणनीति के अंदर कंपनी ने अपनी नई SUV, Citroen Basalt, को बेहद किफायती कीमत पर लॉन्च किया है।

जहां इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, प्रारंभिक) रखी गई है वहीं इसका टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत भी आपके होश उड़ा देगी। तो आइए जानते हैं इस कार की पूरी जानकारी।

Citroen Basalt के टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत

Citroen Basalt की सबसे बड़ी खासियत इसकी किफायती कीमत है। यह SUV अपने कम्पटीटर को कड़ी टक्कर देती है और इसकी शुरुआती कीमत का खुलासा करने के बाद अब इसके टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत भी सामने आ गई है।

Read More: ग्राहकों की टूट गई सस्ते कर्ज की उम्मीद! इन 3 बैकों ने बढ़ाया ब्याज, अब EMI जेब पर डालेगी बड़ा असर

Read More: Amazon की इस ग्रेट फेस्टिवल सेल का उठाए भरपूर आनंद, सैमसंग से लेकर सभी ब्रांड कंपनियों पर मिल रहा 65% का बंपर डिस्काउंट

Citroen Basalt 4 1 jpg

Citroen Basalt के टॉप-एंड वैरिएंट 1.2P Turbo AT Max की कीमत 13.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, प्रारंभिक) रखी गई है। यह कीमत इतनी किफायती है कि यह बाजार में मौजूद बाकी कॉम्पैक्ट SUVs और यहां तक कि कुछ सब-4 मीटर SUVs को भी कड़ी टक्कर देती है।

Citroen Basalt के डिजाइन

Citroen Basalt का डिज़ाइन काफी आकर्षक है जो आजकल के ट्रेंड में बिल्कुल फिट बैठता है। इस SUV का व्हीलबेस काफी लंबा है जो इसे बाकी कॉम्पैक्ट SUVs से अलग बनाता है। इसका बूट स्पेस भी काफी अच्छा है जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे बेस्ट बनाता है। हालांकि डिज़ाइन और स्पेस के मामले में यह SUV बहुत कुछ देती है लेकिन फीचर्स के मामले में यह थोड़ा पीछे रह जाती है।

Citroen Basalt के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करे तो Citroen Basalt में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जैसे कि LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-लेदरेट सीट्स, और इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग ORVMs, लेकिन फिर भी यह SUV कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स से छूती हुई है।

Citroen Basalt 5 1 jpg

जैसे यह SUV ऑटो-डिमिंग IRVM, कॉर्नरिंग लाइट्स, LED टेल लाइट्स, और पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाओं नहीं है जो आमतौर पर इस सेगमेंट की सभी SUVs में उपलब्ध होती हैं। इसके अलावा इसमें 360-डिग्री कैमरा, ADAS फीचर्स, टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्टमेंट, और कूल्ड ग्लवबॉक्स जैसी सुविधाएं भी नहीं हैं जो आजकल की कारों में बहुत ज्यादा से देखने को मिलती हैं।

Read More: Sahara India Refund Update: Only 17,000 Investors Have Received Money So Far

Read More: HDFC बैंक ग्राहकों के लिए अलर्ट, इतने समय तक नहीं कर पाएंगे UPI पेमेंट, जानें डिटेल

अगर आप एक किफायती और अनोखी डिज़ाइन वाली SUV की तलाश में हैं तो Citroen Basalt आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। लेकिन अगर आप फीचर्स और सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देते हैं तो आपको बाकी विकल्पों पर भी विचार करना चाहिए। Citroen की यह नई SUV भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही है और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह कार ग्राहकों के बीच कितनी लोकप्रिय होती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....