Honda Amaze Facelift: भारत में अगर सेडान बिकती भी है तो उसमें मारुति सुजुकी और होंडा का ही नाम आता है। जहां Maruti Suzuki Dzire सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है। वही होंडा अमेज दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है। मीडिया रिपोर्ट्स की मां ने तो अब कंपनी होंडा अमेज के नए फैसिलिटी को लॉन्च करने वाली है।

टेस्टिंग के दौरान दिखी Honda Amaze Facelift

फिलहाल होंडा अपनी इस नई सेडान की टेस्टिंग कर रही है और जल्दी से लांच किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फेसलिफ्ट वर्जन की हर जगह टेस्टिंग हो रही है और अब इसकी तस्वीर भी सामने आई है। तस्वीर में यह पूरी तरीके से ढकी हुई है। लेकिन हम इसके टेल लाइट और कुछ फीचर्स को अच्छे से जान सकते हैं।

Honda Amaze Facelift में होगा ये सब अच्छा

Honda Amaze Facelift Details jpeg

फिर से Urfi Javed की न्यूड और प्राइवेट तस्वीरें हुई वायरल, मचा बवाल!

UPI को लगे पंख! लो जी यहां घूमने जाएं करें स्वदेशी यूपीआई से भुगतान, इस देश में शुरु हुए सेवा

ऑटो एक्सपर्ट्स का दावा है कि नहीं होंडा अमेज (Honda Amaze) में हल्के-फुल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें कुछ नए फीचर्स को ऐड किया जाएगा और इसके इंटीरियर को थोड़ा प्रीमियम बनाया जा सकता है।

इसके अलावा इसके इंजन में बदलाव होगा, इसकी संभावना काफी कम है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई होंडा अमेज की टेल लाइट सिटी की तरह लग रही है। इसके अलावा सेडान में रिवर्स कैमरा, शार्क फिन एंटीना, पीछे की तरफ हेड्रेस्ट और इंटीरियर में काफी कुछ मिल सकता है।

इसके इंटीरियर को भी काफी खूबसूरत बनाया गया है। इसमें बिल्कुल ही नया डैशबोर्ड दिया जा सकता है और पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है।

Honda Amaze का बिलकुल नया इंजन

Honda Amaze Facelift Price jpeg

BSNL का 60 दिनों वाला सबसे सस्ता प्लान, अब 2 महीने तक खूब चलाएं फोन की वैलिडिटी, Jio-Airtel के उड़े होश

BSNL का 60 दिनों वाला सबसे सस्ता प्लान, अब 2 महीने तक खूब चलाएं फोन की वैलिडिटी, Jio-Airtel के उड़े होश

इंजन की बात करें तो अभी तक इस पर कोई भी रिपोर्ट जारी नहीं की गई है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और उम्मीद जताया जा रहा है कि कंपनी इसमें सीएनजी का विकल्प भी दे सकती है। हालांकि कंपनी इसके इंजन में भी बदलाव करेगी इसकी संभावना बहुत ही कम है। इसमें फिलहाल होंडा सिटी और एलीवेट में मिलने वाली 1.5 लीटर की क्षमता वाला नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन दिया जा सकता है।

Honda Amaze इसी साल होगी लॉन्च!

अभी तक होंडा की तरफ से अमेज फेसलिफ्ट पर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर 2024 या फिर अगले साल की शुरुआत में हम इस नई कार को देख सकते हैं। नई होंडा अमेज (Honda Amaze) की कीमत भी थोड़ी बढ़ सकती है क्योंकि इसके फीचर्स और लुक में बदलाव देखने को मिलेगा। इसीलिए आपको यहां सेडान काफी अच्छी कीमत पर मिल जाएगी।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...