Monsoon Update: देशभर में तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है, जिससे हर कोई काफी परेशान है. राजधानी दिल्ली से लेकर देहरादून और पिथौरागढ़ तक बादलों की आवाजाही देखने को मिली, जिससे जगह-जगह तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रहा. हिमाचल प्रदेश और कश्मीर के पहाड़ी हिस्सों में लगातार बारिश से भूस्खलन देखने को मिल रहा है, जिससे कई मार्ग बाधित हैं.

कई सड़कों पर जाम जैसे हालात बने हुए हैं, जिससे हर कोई काफी परेशान है. मध्य प्रदेश और झारखंड में कई इलाकों में तेज बारिश होने से जगह-जगह जलभराव हो गया. राजस्थान और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज काफी बिगड़ गया, जिससे कई स्थानों पर बारिश होने से तापमान का स्तर गिर गया.

दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिली, जिससे लोगों को चिपचिपी भीषण गर्मी से राहत मिली. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Forecast 4

Read More: BOB सहित इन बैंक ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, लोन लेने पर ज्यादा देना पड़ेगा ब्याज!

Read More: आज ही खरीदें 70 किलोमीटर माइलेज वाली TVS Radeon बाइक, बजट फ्रेंडली और मिलेंगे नए फीचर्स

इन राज्यों में बादलों की गरज के साथ होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने देश के तमाम राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. दिल्ली सहित यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में आंधी के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तराखंड में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. दिल्ली में भारी बारिश और तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी गई है.

राजस्थान के इन इलाकों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान के भरतपुर, अलवर और बीकानेर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. इससे पहले सुबह साढ़े 8 बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 112 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. भरतपुर के डीग में 89 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर के बामनवास में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Forecast news
वहीं, गुजरात में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली और महिसागर में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी जारी की गई है. इसके अलावा पूरे प्रदेश में हल्की बारिश और मेघर्गजन के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Read More: TVS को टक्कर देती है, धांसू माइलेज वाली Honda CB200X बाइक एडवेंचर के लिए है बेस्ट, जानिए डिटेल्स

Read More: BSNL SIM: BSNL की सिम मिलेगी अब घर बैठे! बस अपने स्मार्टफोन से करना होगा ये छोटा सा काम

कांगड़ा, ऊना, सिरमौर में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, सोलन और शिमला में भारी बारिश होने की संभआवना जताई है. इसके साथ ही उत्तराखंड के चंपावत, उधम सिंह नगर, देहरादून, उत्तरकाशी और टिहरी गढ़वाल में तेज बारिश होने संभावना जताई है. नैनीताल, हरिद्वार, बागेश्वर और पौड़ी गढ़वाल, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...