Maruti Alto K10: मारुति आल्टो के10 कंपनी की हैचबैक सेगमेंट कार है। जो अपने कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और पॉवरफुल इंजन के लिए पसंद की जाती है। कंपनी ने अपनी इस कार को आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके बनाया है और इसमें एडवांस फीचर्स को इनस्टॉल किया है। यह कार शहर के लिए एकदम उपयुक्त है। क्योंकि छोटी साइज होने के कारण शहर की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर इसे ड्राइव करना काफी आसान हो जाता है।

Maruti Alto K10 इंजन स्पेशिफिकेशन्स

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 1.0-लीटर का इंजन ऑफर करती है। जिसकी क्षमता 67 बीएचपी का अधिकतम पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की है। इसमें कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन का विकल्प भी दिया है। इसमें आपको स्मूथ गियर शिफ्ट और तेज एक्सेलेरेशन देखने को मिलता है। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक को काफी फ्यूल एफिशिएंट बनाया है। जिससे इसे ड्राइव करने में काफी कम लागत आता है। कंपनी की माने तो यह कार 22-24 किमी/लीटर तक का माईलेज दे देती है।

Maruti Alto K10 फीचर्स की डिटेल्स

Maruti Alto K10 Price

Vijay Sales पर शुरू हुई Mega Freedom Sale, स्मार्टफोन से लेकर सभी प्रोडक्ट्स पर मिल रही तगड़ी छूट

Aadhar Card Update: क्या आप अपना आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट करना चाहते हैं? यह है आसान प्रक्रिया

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) में कंपनी ने स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल के साथ ही बेहतर लुक देने के लिए स्लिम हेडलाइट्स और एक कॉम्पैक्ट बॉडी दिया है। इसके इंटीरियर को कंपनी ने काफी प्रीमियम बनाया है और इसमें यूजर-फ्रेंडली कैबिन लेआउट दिया है। इस हैचबैक में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एर्गोनॉमिक सेंटर कंसोल के साथ ही 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी और AUX इनपुट सपोर्ट के साथ आता है।

Maruti Alto K10 सेफ्टी फीचर्स

Maruti Alto K10 3

PMKSNY UPDATE: मानसूनी सीजन में किसानों पर टूटा दुखों का पहाड़, इन लोगों को नहीं मिलेंगे 2,000 रुपये

10 साल पहले मां-बाप को खोया, अब 11 साल बाद जीता मेडल! जाने अमन शेरावत की दुख भरी कहानी

कंपनी ने बेहतर सुरक्षा के लिए आल्टो K10 कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स के साथ ही ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन) उपलब्ध कराया है। इसमें आपको पावर स्टीयरिंग के साथ ही पावर विंडोज और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। जिससे इसका ड्राइविंग काफी बेहतर बन जाता है।

Maruti Alto K10 कीमत

देश के कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट में ऑल्टो के10 कार काफी लोकप्रिय है। फ्यूल एफिशिएंट होने के कारण माध्यम वर्गीय परिवारों के बीच इसकी काफी लोकप्रियता है। अगर आपको भी यह कार पसंद है और आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं, तो जान लीजिए कि बाजार में यह आपको 3.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...