Mumbai Indins Update: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन में मुंबई इंडियंस टीम को करारा झटका लगा था, जिसके चलते उसे सेमीफाइनल से पहले ही बाहर होना पड़ा था. मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन से फैंस ही नहीं सिलेक्शन कमेटी भी काफी नाराज दिखी थी. 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाले मुंबई इंडियंस इस बार आईपीएल ऑक्शन 2025 से पहले कुछ बड़े फैसले लेने जा रहे हैं.

माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज कर सकती है. हार्दिक पांड्या को रिलीज किया गया तो फिर टीम की कमान किसे सौंपी जाएगी यह तय नहीं है. हार्दिक पांड्या के करियर पर अब तलवार लटकी दिख रही है. इसकी वजह कि वे लगातार आउट फॉर्म चल रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस को काफी निराश किया था. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन समाचारों में इस तात की चर्चा तेजी से चल रही है.

Hardik Pandya News 3

Read More: PM Awas Yojna: जरुरतमंद के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान! अब सस्ते में मिलेगा 3 करोड़ लोगों को घर

Read More: ये हुई न बात! ₹4 लाख के बजट में मिलेगी ये कार, मिलेगा जबरदस्त माइलेज, देखें डिटेल

मुंबई इन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का बना रही मन

मुंबई इंडियंस कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिसमें हार्दिक पांड्या का दूर-दूर तक भी नाम नहीं है. रिटने करने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन जैसे नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज किया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर हार्दिक पांड्या के करियर पर तलवार लटक जाएगी.

अगला आईपीएल किस टीम की तरफ से खेलेंगे यह अभी निर्धारित नहीं है. अगले सीजन में मुंबई इंडियंस के बड़ी उम्मीदों के साथ उतरेगी, क्योंकि बीते सेशन में बड़ा झटका लगा था. दिसंबर के महीने में आईपीएल ऑक्शन होना हैं, जहां कुछ खिलाड़ियों पर नोटों की बारिश होने के की उम्मीद लगाई जा रही है, जिससे हर किसी की किस्मत का पिटारा खुलना तय माना जा रहा है.

Hardik Pandya Update 3

पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने लिया था बड़ा फैसला

पिछले सीजन में ऑक्शन से पहले ही मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कमान सौंप दी थी. हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने के बाद मुंबई इंडियंस को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. इतना ही नहीं मैदान पर रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या में तालमेल देखने को नहीं मिला था.

Read More: Aadhar Card Update: क्या आप अपना आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट करना चाहते हैं? यह है आसान प्रक्रिया

Read More: जबरदस्त स्टाइलिश लुक धांसू माइलेज के साथ युवाओ की पहली पसंद है Honda Hornet 2.0 जानिए डिटेल्स

टीम ने पूरे सीजन में कोई खास कमाल नहीं किया. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक सभी क्षेत्र में टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. इससे खिलाड़ियों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा था. हार्दिक पांड्या को रिलीज किया गया तो वे किस टीम में जाएंगे, यह गर्भ का सवाल बना हुआ है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...