Anupama 11 August 2024: शाह भवन में देखने को मिलने वाला है कि कैसे मीनू की जिंदगी में तबाही मची हुई है। पाखी और तोषू दोनों मिलकर वनराज के कान इस तरह से भरेंगें कि वो उनकी बातें मान लेगा। उनका साथ लीला बा भी देगी और वो भी दोनों के संग मिलकर कान भरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। बोलेगी कि अगर ये वीडियो सागर के पास पंहुचा होगा तो हम इस समाज को कैसे मुँह दिखा पाएंगें।

वनराज शाह उनकी बातों में हामी भरेगा और गुस्से में वो आशा भवन की ओर निकल जाएगा। उनके पीछे पाखी और तोषू भी जाएंगें लेकिन दोनों ये देख के हैरानी में पड़ जाएंगें जब वनराज शाह मीनू से कुछ भी नहीं बोलेगा और उसके हाल चाल को पूंछकर वापस अपने घर ले आएगा।

मीनू ने मानी अनुपमा की बात

अनुपमा ने मीनू को पहले भी ये समझाया था कि वो अपने मामा को सबकुछ सच-सच बता दे। वनराज शाह से मीनू बोलेगी कि कॉलेज में उसके साथ कुछ लड़के बदसलूकी कर रहे थे और छेड़-छाड़ कर रहे थे। ऐसे में सागर ने वहां पहुंच उसकी इज्जत बचाई और एक पल के लिए वे इतनी इमोशनल हो गई कि उसने सागर को गले लगा लिया। वनराज सारी बातें सुन अनदेखा कर देगा और कोई रिएक्शन नहीं देगा। उसे ऐसे चुप देख मीनू को काफी ज्यादा शॉक लगेगा कि मामा ऐसा बिहेव क्यों कर रहे हैं।

वनराज लेगा ये बड़ा फैसला

वनराज मन ही मन सोचेगा और सीधे कुर्सी से उठ फोन के पास जाएगा और मीनू की माँ को कॉल कर देगा और कहेगा कि उसे वापस से अमेरिका भेज रहा है क्योकि उसकी लड़की यानी कि मीनू एक बात नहीं सुनती है। तब तक वनराज के हाथों से मीनू फोन छीन लेगी और कहेगी कि माँ मेरा विश्वास करो, ये जो बोल रहे वो बिल्कुल सच नहीं है। इसके बाद वो अपनी माँ से सब सच-सच बता देगी। जैसे ही वनराज शाह की सच्चाई उसकी माँ के आँखों के सामने आती वे मीनू से कहेगा कि अगर तुम्हें कुछ हो जाता तो? और इमोशनल होने का ड्रामा करने लगेगा कि वो उसके लिए बहुत ज्यादा अहमियत रखती है।

सागर-मीनू की लव स्टोरी शुरू होने से पहले ही हो जाएगी खत्म?

मीनू वनराज की बात मान माँ को पूरी बातें नहीं बताएगी। फिर वनराज शाह मीनू से कहेगा कि अगर वो यहाँ रहना चाहती है तो घर के नियमानुसार ही उसे चलना होगा। साथ ही अनुपमा और सागर से दूर रहकर उनसे रिश्ता खत्म करना होगा। मीनू वनराज की बातें मान तो लेगी लेकिन बहुत रोएगी कि अपने ही अपनों के दुश्मन होते हैं बोलते हुए।

anupama new episode 1 jpg

आशा भवन में जहां सागर भी मीनू के बारे में बार-बार सोंचता हुआ कहता है कि मुझे खुद के हैसियत के बारे में पता होना चाहिए कहाँ वो और कहाँ मैं। इधर बाला काका अनुपमा को समझाते हैं कि अनुज को ठीक होने के लिए आध्या क होना बहुत जरूरी है। अब अनुपमा आध्या को ढूंढ़ने के लिए कौन सा स्टेप उठाएगी ये देखना जरूरी होगा।