Maruti Fronx: इन दिनों मार्केट में कई तरह की एसयूवी आ गई हैं। अगर बात मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की करें तो कंपनी की फ्रॉक्स (Maruti Fronx) नाम से एक आधुनिक और स्टाइलिश क्रॉसओवर बाजार में आती है। जो बिक्री के मामले में नई ऊँचाइयों को छूने का प्रयास कर रही है। इस एसयूवी का पॉवरफुल इंजन और आधुनिक फीचर्स इसे एक बेहतर विकल्प बनाते हैं।

Maruti Fronx इंजन डिटेल्स

Maruti Fronx Features

BSNL के साथ अब Jio का भी ये रिचार्ज प्लान हुआ सस्ता! जाने सबसे पहले 

खरीद लो… Amazon की फ्रीडम सेल में सस्ते हुए 65 इंच वाले Smart TV, मिल रहा पैसे बचाने का भी मौका

मारुति फ्रॉक्स (Maruti Fronx) में दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। जिसमें पहला इंजन 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 90 बीएचपी का अधिकतम पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा इंजन विकल्प 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 100 बीएचपी का अधिकतम पावर और 148 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजन विकल्प 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। जिससे इस एसयूवी का ड्राइविंग सुचारू और आनंददायक हो जाता है। यह एसयूवी काफी फ्यूल एफिशिएंट है और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आती है।

Maruti Fronx का आकर्षक डिज़ाइन

मारुति फ्रॉक्स (Maruti Fronx) एक आधुनिक एसयूवी है। जिसका डिज़ाइन काफी आकर्षक है। इसमें आपको स्पीड-लाइन स्टाइलिंग मिलती है और यह एंगुलर ग्रिल के साथ आती है। यह क्रॉसओवर काफी बड़ी है और इसमें आपको ज्यादा ऊँचाई और चौड़ाई मिलता है। इस एसयूवी को पावरफुल सस्पेंशन सिस्टम के साथ पेश किया गया है। जिससे इसमें आपको आरामदायक और कंट्रोल्ड ड्राइविंग अनुभव मिलता है।

Maruti Fronx के आधुनिक फीचर्स

Maruti FronxPrice

बुढ़ापे में रेगुलर इनकम कराएगी ये स्कीम, मात्र 7 रुपये के प्रीमियम पर सालाना मिलेंगे 60 हजार रुपये!

ये हुई न बात! ₹4 लाख के बजट में मिलेगी ये कार, मिलेगा जबरदस्त माइलेज, देखें डिटेल

कंपनी की एसयूवी मारुति फ्रॉक्स (Maruti Fronx) में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, और एक उन्नत ऑडियो सिस्टम के साथ आता है। कंपनी इसमें डुअल क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडोज, और एक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराती है।

इस एसयूवी में कई सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया है। जिसमें स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, रियर कैमरा, और सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन) जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Maruti Fronx कीमत

मारुति फ्रॉक्स (Maruti Fronx) आधुनिक तकनीक पर आधारित कंपनी की एक लोकप्रिय क्रॉसओवर है। यह सुरक्षित है और कई आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। ऐसे में अगर आप इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं। तो बाजार से यह आपको 7.51 लाख रुपये से 13.04 लाख रुपये की कीमत पर मिल जाएगी।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...