TVS Sport: टीवीएस स्पोर्ट देश के टू व्हीलर मार्केट की एक लोकप्रिय और भरोसेमंद बाइक है। इसे अपने बेस्ट पेरफॉर्मिमग इंजन और आधुनिक फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। यह बाइक उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है जो एक किफायती, फ्यूल एफिशिएंट और भरोसेमंद टू व्हीलर की तलाश में हैं।

TVS Sport का दमदार इंजन

टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sport) बाइक में 109.7 सीसी का 4-स्ट्रोक, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 8.2 बीएचपी का अधिकतम पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जो इसे शहर और ग्रामीण इलाकों में अच्छी परफॉर्मेंस प्रदान करने में मदद करता है। कंपनी ने इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है, जो स्मूथ गियर शिफ्ट और बेहतर ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करता है। इसमें इस्तेमाल किए गए इंजन तकनीक के कारण यह काफी फ्यूल एफिशिएंट बन जाता है। कंपनी की माने तो यह बाइक प्रति लीटर लगभग 70-75 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है।

TVS Sport का आकर्षक डिज़ाइन

TVS Sport 2 jpeg

Maruti के इस एसयूवी की कीमत Brezza से कम, फीचर्स लुक है काफी जबरदस्त

BSNL के साथ अब Jio का भी ये रिचार्ज प्लान हुआ सस्ता! जाने सबसे पहले 

अगर डिज़ाइन की बात करें तो टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sport) एक स्टाइलिश और आकर्षक बाइक है। इसमें एक स्पीड-लाइन्स डिजाइन, ऐरोडायनामिक बॉडी, और आकर्षक ग्राफिक्स हैं, जो इसे एक आधुनिक और ट्रेंडी लुक देते हैं। इस बाइक की ऊँचाई और चेसिस को इस तरह से रखा गया है कि यह काफी आरामदायक और स्थिर राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं। इसके साथ ही, इस बाइक का हेडलाइट और एग्रीसिव साइड फेयरिंग इसे काफी यूनिक डिज़ाइन ऑफर करते हैं।

TVS Sport बाइक फीचर्स की जानकारी

TVS Sport 1 jpeg

Dacati के नई बाइक को कीमत में आ जाएगी ये नई Electric Car, पढ़ें डिटेल

Good news for Yamaha users, RX100 bike will be launched again, know the full news

कंपनी की बाइक टीवीएस स्पोर्ट (TVS Sport) फीचर्स के मामले में भी काफी एडवांस है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही कंपनी ने एनालॉग टेकोमीटर, और रियल टाइम फ्यूल इंडिकेटर जैसे फीचर्स ऑफर किए हैं। इसके अलावा इस बाइक में आपको 10 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जो लंबे सफर के लिए एकदम उपयुक्त है।

TVS Sport की बाजार में कीमत

इस बाइक में बेहतर सुरक्षा के लिए कंपनी ने आधुनिक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है। वहीं इसमें आरामदायक राइड अनुभव के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर रियर सस्पेंशन भी दया है। टीवीएस स्पोर्ट साधारण ग्राहक के लिए एक बेहतरीन बाइक है। जो बाजार में लगभग 70 हजार रुपये की कीमत पर आती है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...