Ind Vs Aus: भारतीय क्रिटेट टीम को अभी श्रीलंका के हाथों एकदिवसीय सीरीज में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है, जहां उसे 2-0 से पराजित होना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज में एक ड्रॉ और दो में रोहित एंड कंपनी को बुरी तरह से झटका लगा. सीरीज में हार के बाद रोहित शर्मा साथी खिलाड़ियों से काफी निराश दिखाई दिए, जिसके साथ ही उन्होंने नई प्रतिभाओं को मौका देनी की बात भी कही.

अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौर पर जाएगी, जहां उसे 4 टेस्ट मैच खेलने हैं. पहले टटेस्ट मैच 22 नवंबर 2024 से खेला जाना है. अभी भारतीय टीम का इस दौरे के लिए ऐलान नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव कर सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ऋषभ पंत को इस दौरे पर शामिल नहीं किया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह होगा. ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिलने का दावा किया जा रहा है. हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

Rishabh Pant News 3

Read More: बिटिया की शादी और पढ़ाई से मिला छुटकारा, सरकार दे रही इतनी रकम कि गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Read More: SIP से भी शानदार स्कीम, मंथली पैसा लगाने पर मंथली होगी इनकम, होंगे कई फायदे

ऋषभ पंत को टीम स्क्वायड में नहीं मिलेगी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां उसे टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. माना जा रहा है कि ऋषभ पंत को इस सीरीज में बाहर बैठाया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर यह किसी बड़े सदमे कि तरह होगा. ऋषभ पंत ने श्रीलंका के दौर पर टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया था, जिन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी कर बड़ी मुसीबत पेश की थी.

Rishabh Pant Update 5

उन्हें किसी भी वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था, जिससे फैंस को बड़ा झटका लगा था. ऑस्ट्रेलिया दौर पर ऋषभ पंत की जगह संजू सैसमन को शामिल किया जा सकता है. संजू सैमसन शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं, जिन्होंने मौका मिलने पर शानदार खेल दिखाया है. इतना ही नहीं आईपीएल में भी संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए बड़ी चुनौती पेश की है.

जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच

Read More: Anupama 11 August 2024: मीनू को लेकर वनराज लेगा ऐसा फैसला कि रो-रोकर उसका हो जाएगा बुरा हाल!

Read More: Vijay Sales Mega Freedom Sale: iPhones, Androids, Appliances on Offer Up to 70% Off

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम को पहला टेस्ट मैच 22 नवंबर को खेला है. यहां चार मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसे लेकर दोनों ही टीमों एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएंगी. भारतीय टीम कंगारू टीम को घर में हराने के लिए जीतोड़ मेहनत करेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया भी पूरी ताकत लगाती नजर आएगी. काफी दिनों बाद भारत ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने जा रहा है, जिसकी प्लेइंग इलेवन की चर्चा अभी से ही चल रही है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...