Hero Destini 125 Facelift: Hero मोटोकॉर्प जल्द ही अपने लोकप्रिय स्कूटर Destini 125 का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नए वेरिएंट के लॉन्च से पहले ही इसके डिज़ाइन और फीचर्स की कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां लीक हो चुकी हैं। जैसा कि हम जानते हैं Hero ने अपने इस स्कूटर को और भी स्टाइलिश और एडवांस्ड बनाने की पूरी कोशिश की है। तो आइये इसके लीक हुए डिज़ाइन से आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

जब से Hero ने 125cc स्कूटर सेगमेंट में Honda से अपनी नंबर 1 पोजीशन खोई है, कंपनी अब अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए नए उपायों पर काम कर रही है। Destini 125 के फेसलिफ्ट वेरिएंट के साथ Hero का मकसद इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को और मजबूत करना है।

Read More: Toyota Innova Genix created a stir in the Indian market with its premium look! Know the price

Read More: खो या कहीं गिर गया है राशन कार्ड तो मत हो परेशान! कोई सरकारी काम ना अटक जाए, ऐसे करें डाउनलोड E Ration Card

 

जहां बाकी 125cc स्कूटर की कीमत ₹82,000 (एक्स-शोरूम) से ऊपर है वहीं Hero Destini 125 Prime का बेस मॉडल ₹71,499 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में उपलब्ध है। यह कीमत Hero को अपने ऑप्पोनेन्ट से अलग बनाती है जो बाकी स्कूटरों की तुलना में ₹10,000 से ₹46,000 तक कम है।

Hero Destini 125 Facelift jpg

Hero Destini 125 Facelift के खासियतें

Hero Destini 125 के नए फेसलिफ्ट वेरिएंट को पहले से कहीं अधिक स्टाइलिश और शानदार बनाने का प्रयास किया गया है। इसके फ्रंट एप्रन को पूरी तरह से नया डिज़ाइन दिया गया है जो इसे एक यूनिक लुक देता है। इसके अलावा नए अलॉय व्हील्स और कुछ वेरिएंट्स में फ्रंट डिस्क ब्रेक भी शामिल किए गए हैं।

Hero Destini 125 Facelift के फीचर्स

Hero Destini 125 के फीचर्स के बारे में बता दे तो इसमें मीनिमल साइड बॉडी पैनल्स, नया एग्जॉस्ट कवर, स्लिमर टेल लाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स, स्टेप्ड सीट और पुनः डिज़ाइन किया गया पिलियन बैकरेस्ट, फ्रंट एप्रन के पीछे बड़ा स्टोरेज हटाकर छोटा क्यूबी स्पेस जैसे और भी कई शानदार फीचर्स जोड़े गए है।

Hero Destini 125 Facelift के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Hero Destini 125 फेसलिफ्ट अपने मौजूदा पावरट्रेन को बरकरार रखेगा। इसमें 124.6cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7,000 RPM पर 9 bhp की पावर और 5,500 RPM पर 10.36 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मौजूदा मॉडल पर हीरो द्वारा दावा की गई फ्यूल एफिशिएंसी 56 km/l है जो कि इस स्कूटर को काफी फ्यूल-एफिशिएंट बनाती है।

Hero Destini 125 Facelift 1 jpg

Hero Destini 125 Facelift की कीमत और लॉन्च

नए Hero Destini 125 फेसलिफ्ट वेरिएंट की कीमत मौजूदा मॉडल्स की तुलना में थोड़ी अधिक हो सकती है लेकिन यह अब भी अपने ऑप्पोनेन्ट की तुलना में काफी कम रहेगी। इस नए मॉडल की लॉन्चिंग सितंबर 2024 तक होने की संभावना है।

Read More: Haryanvi Dance: Sapna Choudhary Sets the Stage Fire on song ‘Fauji Faujan 2’

Read More: Samantha Ruth Prabhu को मिला शादी का प्रपोजल, यूज़र ने शेयर की स्टोरी!

Hero मोटोकॉर्प ने Destini 125 के नए फेसलिफ्ट वेरिएंट को और भी आकर्षक और एडवांस्ड बनाने की कोशिश की है। यह नया मॉडल न केवल डिज़ाइन में बल्कि फीचर्स में भी पहले से बेहतर है। अगर आप एक ऐसा स्कूटर चाहते हैं जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ बजट में भी फिट हो, तो Hero Destini 125 फेसलिफ्ट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....