Myanmar Rohingya Muslims Drone Attack: म्यांमार में एक बार फिर रोहिंग्या मुस्लिम वतन छोड़कर भागने लगे हैं. जिससे स्थिति नाजुक होती जा रही है. रोहिंग्याओं के देश छोड़ने के दौरान ड्रोन से हमले किए गए, जिससे मातम मच गया. ड्रोन से हमले में 150 रोहिंग्याओं की मौत हो गई, जिससे स्थिति काफी खराब हो गया है. म्यांमार के पश्चिमी सिटी रखाइन में यह हमला किया गया है. कई लोगों ने बताया कि म्यांमार से भाग रहे रोहिंग्या पर ड्रोन से हमला किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में नागरिकों की जान चली गई.

मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. कुछ लोगों के शव नदी के किनारे पर पड़े मिले हैं. म्यांमार छोड़कर यह रोहिंग्या बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, राज्य के राखीन जातीय समूह की सैन्य शाखा, अराकान सेना ने रोहिंग्या लोगों हमले से हुई मौत की जिम्मेदारी से भी इनकार कर दिया है. हमला किस संगठन की तरफ से किया गया, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

Drone Attack

Read More: Aadhar Card Update: आधार कार्ड में नाम हो या पता ऐसे घर बैठे होगा अपडेट, जानिए सटीक प्रोसेस

Read More: किसिंग सीन को लेकर Aishwarya Rai पर हुआ बड़ा खुलासा, इंटीमेट सीन्स के लिए नहीं किया मना क्योंकि…

कहां पड़े मिले शव

म्यांमार में रोहिंग्याओं की मौत पर एक रिपोर्ट्स में कहा गया कि बीते सफ्ताह कुछ लोग भागकर बांग्लादेश की तरफ आ रहे थे. नदी के पास कुछ लोगों ने गोलीबारी कर रोहिंग्याओं को मौत के घाट उतार दिया. कुछ का अभी अस्पताले में इलाज चल रहा है. हमले की जानकारी देते हुए दो लोगों नेबताया कि अराकान सेना इसके लिए दोषी है.

हमला करने वालों की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो जाती है तो देश के गृहयुद्ध में नागरिकों से जुड़े सबसे घातक हमलों में से माना जाएगा. सड़क पर शव पड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि लोगों को कितनी बर्बरता के साथ गोली से मारा गया है. कई दर्ज लोगों के शव सड़क पर बिखरे पड़े हैं. इतना ही नहीं बिखरे शवों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं. इसमें हमले के चश्मदीदों ने भयावह वाकया बयां किया.

Drone Attack News

Read More: Kia Seltos vs Hyundai Creta में जाने कौन से SUV है सबसे बेहतर, जाने पूरी डिटेल्स

Read More: Smartphone Under 40000: बंपर डिस्काउंट में खरीदें Realme और OnePlus जैसे लेटेस्ट फोन्स, डालें नजर इन लिस्ट पर

चश्मदीद ने पत्नी और बच्चे को खोया

रोहिंग्याओं को निशाना बनाकर हमला किया गया, जिसमें कई दर्ज लोग मौत के घाट उतर गए. भयंकर हमले में एक चश्मदीद मोहम्मद इलियास ने जानकारी दी कि उनकी पत्नी गर्भवती पत्नी और 2 वर्षीय बेटी हमले में बुरी तरह से गई. चश्मीद ने बताया कि जब ड्रोन ने रोहिंग्या मुस्लिमों पर हमला शुरू हुआ तो पत्नी और बेटी के साथ तट पर मौजूद था.

चश्मदीद शमसुद्दीन ने बताया कि ड्रोन से हमले के वक्त वह शरणार्थी शिविर में थे. उन्होंने कहा कि किसी तरह हमले से बचकर नवजात बेटे और पत्नी के साथ जिंदा पच पाए. उन्होंने कहा कि ड्रोन से किए गए हमले में कई लोग मारे गए हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...