Maruti Jimny: इन दिनों ऑफ रोडिंग का क्रेज लोगो के बीच काफी बढ़ गया है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी बाजार में ऐसी ही एसयूवी को लॉन्च करने लगी हैं। जो ऑफ रोडिंग में काफी बेहतर होती हैं। मारुति सुजुकी को ही ले लीजिए, तो कंपनी की बाजार में जिमनी (Maruti Jimny) एसयूवी आती है। जो ऑफ रोडिंग के लिए एकदम उपयुक्त है।

इस एसयूवी में कंपनी ने ज्यादा केबिन और बूट स्पेस दिया है। ऐसे में इसका उपयोग आप लांग ड्राइव पर जाने के लिए भी कर सकते हैं। मारुति जिमनी (Maruti Jimny) का डिज़ाइन आकर्षक है और कंपनी ने इसमें बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए आधुनिक फीचर्स ऑफर किए हैं। अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं, तो यहाँ पर आपको इसके इंजन, फीचर्स और कीमत से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी मिल जाएगी।

Maruti Jimny पावरट्रेन

Maruti SUV jpeg

Driving Licence Challan: ड्राइविंग लाइसेंस में जरुर जोड़ लें मोबाइल नंबर, वरना कट जाएगा चालान!

Shahrukh Khan के संग मूवी करने से इस एक्ट्रेस ने किया था इंकार, वजह जानकर रह जाएंगें हैरान!

मारुति जिमनी (Maruti Jimny) में कंपनी ने 1.5 लीटर का चार सिलेंडर इंजन लगाया है। जो 6000 आरपीएम पर 103.39bhp का अधिकतम पावर 4000 आरपीएम पर 134.2Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। यह एसयूवी ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन के साथ आती है और कंपनी इसमें 40 लीटर फ्यूल टैंक के साथ 211 लीटर का बूट स्पेस उपलब्ध कराती है। इसमें बेहतर ऑफ रोडिंग कैपेबिलिटी के लिए कंपनी ने स्टैण्डर्ड तौर पर 4 व्हील ड्राइव दिया है।

Maruti Jimny फीचर्स की जानकारी

Maruti Jimny Price jpeg

शानदार! Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक पर 25 हजार की छूट, इतने दिन चलेगी ऑफर

अगर अपना लिया 67:33 का फॉर्मूला तो कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत, नौकरी नहीं होने पर चलेगा खर्च

कंपनी ने अपनी एसयूवी मारुति जिमनी (Maruti Jimny) को कई आधुनिक फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। इसमें 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एप्पल-कारप्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। वहीं इसमें हाई बीम सपोर्ट के साथ ही ऑटो एलईडी हेड लैंप, क्रूज कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बेहतर सेफ्टी के लिए इस एसयूवी में एन्टीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एयरबैग्स, प्री-टेंशनर, इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...